अगर पकौड़े खाकर हो गये है बोर तो…ऐसे बनाइए ओनियन रिंग्स

सभी बच्चे छुट्टी मना रहे हैं और आज के दिन बच्चे कई तरह के स्नैक्स का स्वाद लेना पसंद करते है। स्नैक्स में आपने पकौड़े तो कई बार खाए होंगे लेकिन आज हम आपके लिए ओनियन रिंग्स बनाने की Recipe लेकर आए हैं जो बेहतरीन स्नैक्स साबित होगा। तो आइये जानते हैं इसकी Recipe के बारे में।

आवश्यक सामग्री

मैदा – 1 कप
नमक – 1/2 चम्मच
बेकिंग पाउडर – 1/2 चम्मच
गार्लिक पाउडर – 1 चम्मच
काली मिर्च – 1 चम्मच (पिसी हुई)
ऑरिगैनो – 1 चम्मच
ऑलिव ऑयल – 1 चम्मच
दूध – 1 चम्मच
पानी – 1/2 कप
अंडे की जर्दी (सफेद भाग) – एक
प्याज – 2 (बड़े साइज)
ब्रेड क्रम्स

बनाने की विधि

इस रेसिपी को बनाने के लिए आपको सबसे पहले मैदा, नमक, बेकिंग पाउडर, गार्लिक पाउडर, ओरिगैनो और काली मिर्च को एक बर्तन में मिक्स कर लें। अब इस मिक्सचर में ऑलिव ऑयल और आधा कप पानी मिला दें। इसे अच्छे से मिक्स करें जब तक मिक्सचर स्मूथ न हो जाए। अब प्याज का स्लाइस करें और उसे रिंग्स में बदलें। प्याज को स्लाइस करते समय आपको खास ध्यान रखना होगा नहीं तो रिंग्स टूट जाएंगी। प्याज को स्लाइस कर धीरे-धीरे अलग कर लें। इन्हें 15 मिनट के लिए अलग रख दें।

अब मैदे के बैटर में इन प्याज के रिंग्स को डाल दें। इसे अच्छे से मिक्स करें ताकि ये सेट हो जाएं। अब अंडे को अच्छे से फेंट लें। उसमें नमक और काली मिर्च मिला दें। अब मैदा बैटर में भीगे हुए प्याज के रिंग्स को अंडे के बैटर में डालें। अब इन्हें एक ट्रे में रखें और थोड़े से ब्रेड क्रम्स इनपर छिड़क दें ताकि आपके ओनियन रिंग्स और भी ज्यादा क्रिस्पी हो जाएं। इसके बाद इन्हें डीप फ्राई करें। सुनहरा होने के बाद इन्हें पेपर नैप्किन पर निकाल लें। इसे आप अपनी पसंद की चटनी या सॉस के साथ खा सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com