अगर चाहिए चमकदार और मुलायम त्वचा तो इन गर्मियों में करवाएं ऑयल वैक्स, जानिए फायदे

अगर चाहिए चमकदार और मुलायम त्वचा तो इन गर्मियों में करवाएं ऑयल वैक्स, जानिए फायदे

होली जैसे-जैसे नजदीक आती जा रही है लोगों में उतना ही रोमांच बढ़ता जा रहा है, लेकिन रंगों के दुष्प्रभाव को लेकर लड़किया हमेशा चिंतित रहती हैं। इसलिए हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप किस तरह घर पर बैठे ऑइल वैक्स का सहारा ले सकते हैं। लड़कियों के बीच इन दिनों ऑइल वैक्स का बहुत क्रेज बना हुआ है। यह हेयर रिमूव करने के साथ ही स्किन में चमक भी लाता है। आइए जानते हैं किस तरह ऑइल वैक्स कर सकते हैं।अगर चाहिए चमकदार और मुलायम त्वचा तो इन गर्मियों में करवाएं ऑयल वैक्स, जानिए फायदे

नॉर्मल वैक्स में शुगर मौजूद होती है। ऐसे में ज्यादा गर्म इस्तेमाल करने पर स्किन के जलने का चांस रहता है। जबकि ऑइल वैक्स का ज्यादा गर्म यूज करने के बावजूद स्किन पर कोई निगेटिव असर नहीं पड़ता है। वॉटर बेस्ड नॉर्मल वैक्सिंग के दौरान स्किन पर पाउडर लगाकर गर्म वैक्स अप्लाई की जाती है, जबकि ऑयल वैक्स में सबसे पहले स्किन पर लेवेंडर, ऑलिव ऑयल या जैसमीन तेल का इस्तेमाल किया जाता है।

अधिकतर लड़कियां व महिलाएं गर्मी के मौसम में शॉर्ट्स, स्कर्ट्स जैसे ड्रेसेज ज्यादा पहनती हैं और इसके लिए वो अपने स्किन को ज्यादा चमकदार बनाती हैं। यही कारण है कि ज्यादातर लड़कियां स्किन की चमक के लिए ऑयल वैक्स ट्राई कर रही हैं। इस नई तकनीक से हेयर रिमूव के साथ ही स्किन पर शाइन भी आती है।

ऑयल वैक्सिंग से शाइनिंग आने का सबसे बड़ा कारण है कि यह बालों को जड़ से रिमूव करता है और इस दौरान डेड लेयर निकल जाती है। इस तरह की वैक्सिंग के दौरान दर्द भी कम होता है। बाल चाहे कितने भी हार्ड हों आसानी से निकल जाते हैं। ऑयल वैक्स के अलावा लड़कियों के बीच बिकनी वैक्स, ब्रजीलियन वैक्स और अमेरिकन वैक्स भी ट्रेंड में है लेकिन ऑयल वैक्स बेहतर विकल्प है।

ब्रजीलियन वैक्स फेस और लिप्स पर होती है। यह 100 व 200 ग्राम के पैक में आती हैं। इसमें छोटी स्ट्रिप्स से बालों को रिमूव किया जाता है। वहीं, अमेकिरन वैक्सिंग मऊपर दी गई वैक्सिंग का और ज्यादा विकसित रूप है। इसमें तीन इंच मोटी स्ट्रिप का इस्तेमाल किया जाता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com