अगर करना चाहते हैं अपने पसंद के बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड से शादी, तो बस कर ले इतना..

बृहस्‍पति देव सभी ग्रहों के गुरु हैं। यह व्यक्ति की कुंडली में विद्या, धन, पुत्र और विवाह स्थान पर अपना खास प्रभाव रखते हैं। इनकी पूजा से जीवन में सुख-समृद्धि आती है। इस लेख में हम बात करेंगे लाइफ पार्टनर की, यदि विवाह में देरी हो रही है या मनचाहा जीवनसाथी नहीं मिल पा रहा है तो बृहस्‍पति देव को करें प्रसन्‍न। बृहस्‍पतिवार के दिन कुछ खास उपाय करने से मनचाहा साथी पाने की इच्छा पूरी होगी।

लड़कियां विवाह के लिए करें यह उपाय
गुरुवार को नहाने के पानी में हल्दी डालकर स्नान करें, पीले कपड़े पहनें। केले के पेड़ पर जल, बेसन की बर्फी या लड्डू चढ़ाएं।  

लड़के विवाह के लिए करें यह उपाय
गुलाब की अगरबत्ती के साथ दूध किसी भी महिला को दान दें।

नाभि में सफ़ेद चन्दन का तिलक लगाएं।

सारे बदन पर गुलाब का इत्र लगाएं।

लड़का और लड़की दोनों करें यह उपाय 
गुरुवार का व्रत रखें।

जनेऊधारी ब्राह्मणों को भोजन करवाएं और अपनी शक्ति के अनुसार दक्षिणा दें। 

ललाट पर केसर का तिलक लगाएं।

जो बच्चे पढ़ना तो चाहते हैं लेकिन धन के अभाव में किताबें नहीं खरीद सकते। उन्हें पुस्तकें उपहार में दें।

बृहस्पतिवार के दिन कुछ काम न करें जैसे बाल धोना, नाखून काटना, शरीर पर साबुन लगाना और कपड़े धोना।

खास उपाय
विवाह से पहले और बाद में किसी विद्वान के परमार्श से अभिमंत्रित पुखराज रत्‍न पहनने से चमत्‍कारिक लाभ प्राप्त होते हैं। पुखराज बच्‍चों की बुद्धि को तीव्र करता है और उन्‍हें सौम्‍य बनाता है। मन की शांति प्राप्त करने का यह सर्वोत्तम उपाय है। यह निसंस्तान को संतान, धन और आयु के साथ-साथ प्रसिद्धि भी देता है। पुरूषों की कुण्डली में गुरू खराब हो तो संतान की उत्पति में बाधा आती है। ऐसे में पुखराज धारण करने से संतान की उत्पति में मदद मिलती है। यह रत्न सोचने-समझने की शक्ति को बढ़ाता है। इसके पहनने से बुरे विचार दूर होते हैं। पुखराज रत्न की यह खासियत है कि इसे धारण करने से कोई साइड इफेक्ट नहीं होता और यह धारण करने वाले को किसी न किसी रूप में लाभ ही पहुंचाता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com