अगर आप वाइन के शौक़ीन हैं तो जरूर जाएं कैलिफ़ोर्निया…

घूमने-फिरने का शौक तो सभी को होता हैं और सभी इसका पूरा मजा लेना पसंद करते हैं. आप घूमने और मनोरंजन के लिए कई खूबसूरत जगहों पर जाते होंगे लेकिन आज हम आपको कुछ लग जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं. तो जिन्हें वाइन के शौक़ीन हैं उनके लिए ये जगह खास है. इसलिए आज हम आपके लिए कैलिफोर्निया की कुछ ऐसी मशहूर जगहों की जानकारी लेकर आए हैं जिन्हें आप भी घूम सकते हैं.

 

मेंडोकिनो वाइन कंट्री
वाइन पीने और झूमने के लिए कैलिफ़ोर्निया के सबसे सुंदर और कम भीड़-भाड़ वाली जगह के लिए तैयार हो जाएं. मेंडोकिनो काउंटी वाइन न केवल खूबसूरत है, बल्कि लेटेस्ट टेक्निक से भी लैस है. यह जगह कैलीफोर्निया के सबसे डेवलप्ड वाइनमेकर्स का घर है, जो वाइनयार्ड में लेटेस्ट टेक्निक से वाइन तैयार करते हैं. 

नॉर्थ कोस्ट वाइन कंट्री
मेंडोसिनो कोस्ट के किनारे हरे-भरे लाल रंग के जंगलों से घिरे शांत वाइनयार्ड से लेकर, बीहड़ लेक काउंटी की धूप से चमकती पहाड़ियों तक, नॉर्थ कोस्ट उतना ही विविध है जितना कि यहां की वाइन कंट्री. आप लोकल वाइनमेकर्स (वाइन बनाने वालों) के साथ अंगूरों, उन्हें उगाने और वाइन बनाने के प्रोसेस के बारे में भी बातचीत कर सकते हैं, जो ज्यादातर टेस्टिंग रूम्स में आराम से वाइन डालते पाए जाते हैं.

टेमेकुला वैली वाइन कंट्री
ज्यादातर टूरिस्ट्स के लिए टेमेकुला वैली वाइन कंट्री अनोखी जगह है. लेकिन टेमेकुला 1960 से ही बहुत ही अच्छी क्वालिटी के वाइन का उत्पादन कर रहा है. जो समय के साथ और भी बेहतर होती जा रही है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com