अगर आप भी ये सोचते है कि लोग क्या सोचेंगे? तो इसे जरुरी पढ़े

अगर आप भी ये सोचते है कि लोग क्या सोचेंगे? तो इसे जरुरी पढ़े

अक्सर हम अपने बारे कम और लोगों के बारे में ज्यादा सोचते है अपनी कम बल्कि, लोगों की फ़िक्र ज्यादा करते है. हालांकि, ये सब सोचने के पीछे लोगों का कोई फायदा नहीं होता बल्कि, उल्टा हमारा नुकसान होता है और हमें इस बात से कोई फर्क भी नहीं पड़ता और इस बात को हम आसानी से भूल भी जाते है.अगर आप भी ये सोचते है कि लोग क्या सोचेंगे? तो इसे जरुरी पढ़े

जी हां हम बात कर रहे है उन लोगों के बारे में जो हमेशा कुछ करने से पहले या फिर कुछ कहने से पहले हजार बार दूसरे लोगों के बारे में सोचते है कि, लोग क्या सोचेंगे….?????अगर आप भी ये सोचते है तो आप गलत है. क्योकि लोग हमारे बारे में सोचते ही नहीं है. बस हम ही है जो उनके बारे में सोचते रहते है. बात करे आज के समय की तो आज के समय में लोग इतने व्यस्त है कि, वह खुद अपने बारे में नहीं सोच पाते है तो आपके बारे में क्या सोचेंगे..?

दरअसल आप जो भी काम करना चाहे, किसी भी प्रोफेशन में अपना नाम बनाना चाहे आप बेझिझक उस फिल्ड में आगे बढिये और सफलता हासिल करे. दुनिया क्या सोचेंगी अगर आप ये सोचेंगे तो फिर दुनिया क्या सोचेंगी..? और हां काम छोटा हो या बड़ा ये मायने नहीं रखता.. मायने रखता है कि, आप उस काम से खुश है या नहीं..आप उसमे आगे अपना भविष्य बना पाएंगे या नहीं..या फिर आपके इस काम से कितने लोगों को फायदा हो रहा है. कभी-कभी ये भी होता है कि, हम ज्यादा भीड़ में बोल नहीं पाते है जिससे हमारे आत्मविश्वास की कमी साफ़ झलकती है जो ठीक नहीं है. इसलिए आप जितना हो सके लोगों के बीच में बोलने की कोशिश करे. इससे आप हजारों लाखों लोगों के बीच में भी बोलने का आत्मविश्वास जुटा पाएंगे. वो भी ये सोचे बगैर कि लोग क्या सोचेंगे…?????

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com