अगर आप ऑनलाइन मेडिकल चेकअप की कीमतें चेक कर रहे तो अपनाए ये ट्रिक और बचाए हजारों रुपये

लोगों की हेल्थ से बढ़कर कोई दूसरी चीज नहीं होती है. सेहत जितनी अच्छी रहेगी, इंसान उतनी ही अच्छे से जिंदगी जी पाएगा. हालांकि लोगों को समय-समय पर कई बीमारियां भी हो जाती है. साथ ही बदलते मौसम में भी लोगों की सेहत पर बुरा असर पड़ जाता है. वहीं लोगों को कई बार गंभीर बीमारियों का भी सामना करने पड़ जाता है. ऐसे में लोग इन बीमारियों को पकड़ने के लिए मेडिकल चेकअप जरूर करवाते हैं. अलग-अलग मेडिकल चेकअप के दाम अलग-अलग होते हैं. मेडिकल चेकअप काफी महंगा भी पड़ सकता है. हालांकि सस्ते में भी मेडिकल चेकअप (Medical Check-up) करवाया जा सकता है.

ऑनलाइन चेक कर सकते हैं कीमत

दरअसल, अब कई ऐसे ऑनलाइन ऐप (Online App) हैं जहां आप मेडिकल चेकअप करवाने की प्राइज देख सकते हैं और अपनी बुकिंग भी करवा सकते हैं. ऐसे में आपको तय समय पर मेडिकल चेकअप हो जाता है और कोई एक्स्ट्रा इंतजार भी नहीं करना पड़ता है. वहीं अगर आप ऑनलाइन मेडिकल चेकअप की कीमतें चेक कर रहे हैं तो एक ट्रिक के माध्यम से कम दाम में मेडिकल चेकअप करवा सकते हैं.

ये है ट्रिक

टाटा 1mg एक हेल्थकेयर प्लेटफॉर्म है. यह ई-फार्मेसी, डायग्नोस्टिक्स, ई-परामर्श और स्वास्थ्य सामग्री सहित हेल्थ से जुड़ी सेवाएं प्रदान करता है. वहीं अगर आप इसके ऐप पर जाकर मेडिकल चेकअप से जुड़ी जानकारी देखते हैं तो ऐप भी आपकी गतिविधियों पर नजर रखता है और ऐसे में अगर आप सिर्फ मेडिकल सेवाओं (Medical Service) के कीमत देखकर ही वापस आ जाते हैं और कोई विकल्प नहीं चुनते हैं तो थोड़ी ही देर में कंपनी की तरफ से आपको कॉल भी किया जाता है.

ऐसे मिलेगा ऑफर

जब आप ऐप में कोई विकल्प नहीं चुनते है और आपके पास कंपनी की तरफ से कॉल आता है तो आपको कई सर्विस भी ऑफर कंपनी की ओर से की जाती है. ऐसे में आपको जो मेडिकल चेकअप करवाना था, उसमें भी कंपनी की तरफ से आपको डिस्काउंट ऑफर किया जाता है. अगर एक्स्ट्रा डिस्काउंट नहीं ऑफर किया जाता तो आप डिस्काउंट की मांग भी कर सकते हैं. इस डिस्काउंट की मदद से आप ऐप पर दिखाई गई कम राशि से भी वो मेडिकल टेस्ट करवा सकते हैं, जो आपको करवाना था और ऐसे में आपके पैसों की भी बचत हो सकती है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com