अगर अभी तक नही किया तो वॉट्सऐप पर ऐसे करें एनीमेटेड GIF इमेज का उपयोग

वॉट्सऐप पर एनीमेटेड GIF इमेज भेजने और रिसीव करने की खबर कुछ दिनों पहले सुर्खियों में थी। हालांकि‍, इन अफवाहों को अनाधिकृत कहा गया, लेकिन आप अपने मोबाइल स्‍टोरेज में जाकर इसकी पुष्टि कर सकते हैं।

अगर अभी तक नही किया तो वॉट्सऐप पर ऐसे करें एनीमेटेड GIF इमेज का उपयोग

वॉट्सऐप पर ऐसे कर सकते हैं एनीमेटेड GIF इमेज का उपयोग

इसके लिए आपको फाइल ब्राउजर ऐप का उपयोग करना होगा। यदि आप कोई भी फाइल ब्राउजर ऐप इस्‍तेमाल करते हैं, तो वहां इंटरनल स्‍टोरेज में वॉट्सऐप फोल्‍डर में जाएं और मीडिया कॉन्‍टेंट फोल्‍डर को देखें।

वहां आपको निश्चित रूप से वॉट्सऐप एनीमेटेड जिफ फोल्‍डर मिलेगा। इससे पता चलता है कि यह फीचर मुहैया है और इसे डेवलपर के एंड से इनेबल करने की जरूरत है। इससे पहले कहा गया था कि एनीमेटेड जिफ फीचर जल्‍द ही मुहैया कराया जाएगा।

मगर, वर्तमान में इसकी टेस्टिंग चल रही है। वॉट्सऐप हमेशा ही इस बात से संतुष्‍ट होने के बाद फीचर जारी करता है कि यह अच्‍छी तरह से काम करेगा। जिफ इमेज के साथ भी ऐसा ही है और यह फोल्‍डर करीब एक महीने से दिख रहा है। हालांकि, वॉट्स ऐप ने इस हफ्ते कुछ बीटा वर्जन में इसे शुरू कर दिया है।

यदि‍ आप बीटा यूजर हैं, तो आपने इसे देखा होगा। मगर, वॉट्सऐप इसके बारे में कभी जानकारी नहीं देता है कि उसके नए वर्जन में क्‍या है। वॉट्सऐप के वर्जन 2.16.242 से 2.16.244 तक में जिफ एनीमेटेड सपोर्ट इनेबल है, लेकिन यदि आपने अपडेट कर लिया होगा, तो यह फिर से डिसेबल हो गया होगा।

यदि आपको जिफ इमेज वाला पुराना वॉट्सऐप डाउनलोड करना है, तो इस लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद आप किसी को भी अपने मोबाइल से जिफ फाइल भेज सकते हैं। आपको अपने स्‍मार्टफोन से किसी वीडियो को लेना है और उसे वॉट्सऐप से जिफ एनीमेशन में कन्‍वर्ट करना है। इसके बाद किसी को भी जिफ एनीमेशन भेज सकेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com