अकाली दल की नेता बीबी जागीर कौर की ठोडी छूने के मामले में महिला आयोग ने DGP को दिया नोटिस

जालंधर में नामांकन करने के बाद बाहर निकले कांग्रेस प्रत्याशी चरणजीत चन्नी को अकाली नेता बीबी जागीर कौर मिल गई थीं। इसी दौरान हंसी मजाक के बीच चन्नी ने कौर की चिन छू ली थी। 

जालंधर से कांग्रेस प्रत्याशी चरणजीत सिंह चन्नी के अकाली दल की वरिष्ठ नेत्री बीबी जगीर कौर को हाथ लगाने के मामले में महिला आयोग ने कड़ा संज्ञान लेते हुए डीजीपी को नोटिस जारी किया है।

पंजाब के डीजीपी से मंगलवार 14 मई को दोपहर 2 बजे तक मामले की स्टेटस रिपोर्ट तलब की गई है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो का जिक्र करते हुए महिला आयोग ने इस पर गंभीरता से संज्ञान लेते हुए कहा कि बीबी जागीर कौर एक महत्वपूर्ण शख्सियत हैं और वह शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की अध्यक्ष भी रह चुकी हैं।

वहीं चन्नी ने कहा कि वह बीबी को अपनी बड़ी बहन की तरह मानते हैं और उनका यह भाव स्नेह और सम्मान के कारण था। आपने देखा ही होगा कि पहले मैंने उन्हें अपनी बड़ी बहन की तरह झुक कर प्रणाम किया और फिर उनके साथ मजाक किया था। बकौल चन्नी बकायदा मैंने उनका हाथ अपने माथे से लगाया और आशीर्वाद लिया। चन्नी ने शनिवार को अपना बयान देते हुए कहा था कि वर्षों से मैं बीबी जागीर कौर को अपनी बड़ी बहन, अपनी मां की तरह मानता रहा हूं और इसीलिए मैं उनके सामने इतने सम्मान से झुकता हूं। मैंने उसकी ठोडी को छुआ जैसे हम अपनी बहन या मां के साथ करते हैं।

जिक्रयोग है कि बीबी जागीर कौर और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी जालंधर में एक साथ आए थे। उस दिन चन्नी और अकाली दल के उम्मीदवार केपी ने एक समय पर नामांकन बरा था। उस समय चन्नी व बीबी जागीर कौर का आमना सामना हो रया। चन्नी ने पहले तो उन्होंने हाथ मिलाने के मकसद से बीबी जागीर कौर के सामने सिर झुकाया, लेकिन बाद में वे चलने लगे, उन्होंने कोशिश की उनकी ठोडी पर हाथ रखकर मजाक करने की कोशिश की गई।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com