अंबिका ग्रीन की तीन मंजिला बिल्डिंग अचानक भरभराकर गिरने से छह लोगों के दबे होने की आशंका

Mohali, Punjab Building Collapse: खरड़-लाडरां रोड के साथ लगती अंबिका ग्रीन की तीन मंजिला बिल्डिंग शनिवार को अचानक भरभरा कर गिर गई। हादसेे में लगभग 10-12 लोगों के दबे होने की आशंका थी। मौके पर मौजूद एसडीएम हिमांशु जैन के मुताबिक दो व्यक्तियों को बचा दिया गया है। अभी भी मलबे के नीचे 6-7 लोगों के दबे होने की आशंका है। एनडीआरएफ की टीम और अन्य सहायक कर्मचारी खोज और बचाव अभियान में जुटे हैं।

इससे पूर्व, इमारत गिरने की सूचना के बाद मौके पर पुलिस पहुंची और राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक इमारत गिरने के दौरान तेज धमाकेे की आवाज आई और धूल का गुबार उठने लगा। इससे आसपास के लोगों में दहशत फैल गई।

पहले तो लोग कुछ समझ ही नहीं पाए, लेकिन धीरे-धीरे धूल छंटने के बाद स्थिति स्पष्ट हुई की इमारत गिरी है। मौके पर जेसीबी मशीनों के जरिए मलबा हटाया जा रहा है और एंबुलेंस मौके पर मौजूद है। राहत एवं बचाव कार्य जारी है।

बिल्डिंग में दो टॉवर थे। बताया जा रहा है कि बेसमेंट में खुदाई के कारण इमारत कमजोर हुई, जिस कारण भरभराकर गिर गई। अभी मलबा उठाया जा रहा है। एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंची है। गैस कटर, टॉर्च, लाइटर, रस्सी के जरिये बचाव कार्य किया जा रहा है। बचाव कार्य में गांव वालों से भी मदद ले जा रही है। आइजी रोपड़ रेंज अमित प्रसाद व एसडीएम खरड़ हिमांशु जैन भी मौके पर ही हैं।

जेसीबी मशीनों के माध्यम से मलबा हटाया जा रहा है। प्रशासन के अधिकारियों का कहना है कि अभी उनका लक्ष्य दबे लोगों के बारे में पता लगाकर उनके बचाना है। मलबे को हटाने का कार्य पूरी सतर्कता से किया जा रहा है, ताकि दबे हुए लोगों को नुक्सान न पहुंचे। राहत कार्य पर अधिकारी नजर रखे हुए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com