हिजबुल्लाह ने इजरायल पर दागे कई रॉकेट; हमले को हमास लीडर की मौत का प्रतिशोध बताया

हिजबुल्लाह ने इजरायल पर आज बड़े स्तर पर हमला बोला है। ईरान समर्थित आतंकी समूह हिजबुल्लाह ने हमास चीफ इस्माइल हानिया की हत्या के बाद ये हमला किया है। ईरान ने हानिया की हत्या में इजरायल को दोषी ठहराया है, जिससे मध्य पूर्व में युद्ध की आशंकाएं बढ़ गई हैं।

हमास लीडर की मौत का बदला

हिजबुल्लाह ने लेबनान से इजरायल पर रॉकेटों की बौछार की है। वहीं, उसने इसे फलस्तीन के लोगों के समर्थन, हमास लीडर की हत्या और इजरायल के हमले में 17 वर्षीय बच्चे की मौत का बदला बताया है।

आयरन डोम ने फिर किया कमाल

हालांकि, हिजबुल्लाह के इस अटैक का इजरायल पर खासा असर नहीं हुआ, क्योंकि इजरायल के एयर डिफेंस सिस्टम आयरन डोम ने एक बार फिर कमाल किया है। आयरन डोम ने गैलिली पैनहैंडल (इजरालय और लेबनान के बीच का क्षेत्र) के ऊपर हवा में ही कई रॉकेट को खत्म कर दिया।

अमेरिका ने दिया मदद का भरोसा

दूसरी ओर इजरायल के सहयोगी अमेरिका ने कहा है कि वह इस क्षेत्र में युद्धपोत और लड़ाकू विमान भेजेगा, जबकि पश्चिमी सरकारों ने अपने नागरिकों से लेबनान छोड़ने का आह्वान किया है।

बता दें कि सप्ताह की शुरुआत में तेहरान में हमास नेता इस्माइल हनीया की हत्या, बेरूत में हिजबुल्लाह के सैन्य प्रमुख की इजरायली हत्या के कुछ घंटों बाद, ईरान ने प्रतिशोध की कसम खाई थी। इजरायल ने शनिवार को फिर से हिजबुल्लाह पर हमला किया था, जिसमें कई लोग मारे गए थे। 

बंकरों में रहने को मजबूर भारतीय

इजरायल में रहने वाली भारतवंशी महिला मीर ने कहा कि इस समय इजरायल में बहुत तनावपूर्ण स्थिति है। किसी भी क्षण युद्ध छिड़ सकता है। हमें नहीं पता कि वे किस हिस्से पर हमला करने जा रहे हैं। इसलिए हम कठिन दिनों का सामना करने के लिए तैयार हैं और भोजन, मिनरल वाटर और अन्य आपातकालीन वस्तुएं एकत्र कर रहे हैं और बंकरों में अपना ठिकाना बना रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com