हरियाणा: फतेहाबाद बार एसोसिएशन ने डीसी की कोर्ट का किया बहिष्कार

बार एसोसिएशन का आरोप है कि डीसी की कोर्ट की समय-सारणी तय न होने के कारण वकीलों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शुक्रवार को डीसी की कोर्ट के रीडर ने दोपहर 12 बजे वकीलों को बुलाया, लेकिन डीसी 1:30 बजे तक नहीं आईं।

फतेहाबाद जिला बार एसोसिएशन फतेहाबाद ने जिला उपायुक्त (डीसी) मनदीप कौर पर कार्यकारिणी सदस्यों के साथ दुर्व्यवहार और कोर्ट की समय-सारणी निर्धारित न करने का आरोप लगाते हुए उनकी कोर्ट का बहिष्कार कर दिया है। बार एसोसिएशन के प्रधान प्रदीप बेनीवाल, सचिव कमलेश वशिष्ठ और वित्त सचिव महेंद्र बागड़िया ने इस मामले की शिकायत सेशन जज से की है, जिसकी प्रतिलिपि आयुक्त और वित्तायुक्त को भी भेजी गई है।

बार एसोसिएशन का आरोप है कि डीसी की कोर्ट की समय-सारणी तय न होने के कारण वकीलों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शुक्रवार को डीसी की कोर्ट के रीडर ने दोपहर 12 बजे वकीलों को बुलाया, लेकिन डीसी 1:30 बजे तक नहीं आईं। इसके बाद रीडर ने वकीलों को 3 बजे वापस आने के लिए कहा, लेकिन डीसी 4 बजे तक भी नहीं पहुंचीं। इस घटना से नाराज बार एसोसिएशन की कार्यकारिणी ने डीसी से मिलकर कोर्ट का समय निर्धारित करने की मांग की, ताकि वकील अपने अन्य मामलों की सुनवाई में भी उपस्थित हो सकें।

बार एसोसिएशन का आरोप है कि इस दौरान डीसी ने कहा, “आप लोग मेरा समय खराब कर रहे हैं। मैं अपने समय और शेड्यूल के हिसाब से ही केस सुनूंगी,” और इसके बाद वे अपने कार्यालय से चली गईं। इस रवैये से नाराज बार एसोसिएशन ने बैठक कर डीसी की कोर्ट के बहिष्कार का फैसला किया।

30 सितंबर को होगी जनरल हाउस की बैठक
इस मामले में आगे की रणनीति तय करने के लिए बार एसोसिएशन ने 30 सितंबर को जनरल हाउस की बैठक बुलाई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com