हमास की चाल में फंसे नेतन्याहू! अब बाइडन ने भी लगाया बड़ा आरोप

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू पर बड़ा आरोप लगाया है। बाइडन ने नेतन्याहू की आलोचना ऐसे समय में की है जब वह अपने देश में भारी विरोध प्रदर्शन का सामना कर रहे हैं। हालांकि बाइडन के आरोप से नेतन्याहू तिलमिला उठे। उन्होंने स्पष्ट कहा कि हम पर दबाव न डालें। यह दबाव हमास पर बनाना चाहिए।

रॉयटर्स, वाशिंगटन। गाजा में छह बंधकों की मौत के बाद इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू घर और बाहर दोनों जगह घिरते जा रहे हैं। जहां देश में उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन का दौर जारी तो वहीं अब अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने नेतन्याहू पर बड़ा आरोप लगाया है। बाइडन ने कहा कि नेतन्याहू बंधकों की रिहाई के लिए हमास के साथ समझौते को लेकर पर्याप्त प्रयास नहीं कर रहे हैं।

सुरंग में मिले छह इजरायली बंधकों के शव
पिछले सप्ताह इजरायली सुरक्षा बलों ने गाजा में एक सुरंग से छह इजरायली बंधकों के शव बरामद किए थे। इजरायल ने हमास पर हत्या का आरोप लगाया है। इजरायल में लोग बाकी बंधकों की सुरक्षित वापसी का दबाव नेतन्याहू पर बना रहे हैं। जब जो बाइडन से पूछा गया कि क्या नेतन्याहू बंधक समझौते पर पर्याप्त प्रयास कर रहे है? इस पर उन्होंने न में जवाब दिया।

इजरायल पर न डालें दबाव: नेतन्याहू
इस बीच इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने जो बाइडन पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि बंधकों की मौत के बाद इजरायल पर नहीं बल्कि दबाव हमास पर डाला जाना चाहिए। मगर हमसे गंभीरता दिखाने के लिए कहा जा रहा है? हमसे रियायतें देने को कहा जा रहा है? इससे हमास को क्या संदेश जाता है?

विश्वास नहीं… बाइडन ऐसा कहेंगे
नेतन्याहू ने कहा कि उन्हें विश्वास नहीं है कि बाइडन या शांति हासिल करने के लिए गंभीर कोई भी व्यक्ति इजरायल से और रियायतें देने के लिए कहेगा। हमास को ऐसा करने की आवश्यकता है।

नेतन्याहू से बात करेंगे बाइडन
बाइडन ने कहा कि अमेरिका जल्द बंधक समझौता पेश करने की योजना बना रहा है। जब उनसे पूछा गया कि क्या समझौता सफल होगा तो उन्होंने कहा कि उम्मीद हमेशा बनी रहती है। बाइडन ने यह भी कहा कि वह नेतन्याहू से बात करने की योजना बना रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com