हमारी पार्टी किसी भी तरह से गुपकार गठबंधन का हिस्सा नहीं है : कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर की पार्टियों के बीच हुए गुपकार गठबंधन को लेकर सिलसिलेवार ट्वीट करते हुए उन्हें ‘गुपकार गैंग’ की संज्ञा दे दी । वहीं एक ट्वीट में उन्होंने कांग्रेस से भी पूछा कि क्या राहुल और सोनिया भी गुपकार गैंग की हिस्सा हैं?

अब इस आरोप का जवाब देते हुए कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हमारी पार्टी किसी भी तरह से गुपकार गठबंधन का हिस्सा नहीं है। सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस पीएजीडी में शामिल नहीं है और वह जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद का चुनाव लड़ रही है ताकि भाजपा का ‘जनविरोधी चेहरा’ बेनकाब हो सके।

सुरजेवाला ने कहा कि आए दिन झूठ बोलना, कपट फैलाना और नए भ्रमजाल गढ़ना मोदी सरकार का चाल, चेहरा और चरित्र बन गया है। शर्म की बात तो यह है कि देश के गृहमंत्री, राष्ट्रीय सुरक्षा की अपनी जिम्मेदारी को दरकिनार कर जम्मू, कश्मीर तथा लद्दाख पर सरासर झूठी, भ्रामक व शरारतपूर्ण बयानबाजी कर रहे हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस कड़े शब्दों में अमित शाह व मोदी सरकार के मंत्रियों के आचरण की निंदा करती है तथा याद दिलाती है कि जम्मू, कश्मीर और लद्दाख को लेकर उनका आचरण ऐसा ही है, जैसा कि ‘नौ सौ चूहे खाकर बिल्ली हज को चली’।’’ सुरजेवाला ने इस बात पर जोर दिया कि कांग्रेस पार्टी ‘पीएजीडी’ का हिस्सा नहीं है।

उन्होंने कहा कि  देश के लिए कुर्बानी और बलिदान की परिपाटी कांग्रेस के नेतृत्व ने अपने लहू से लिखी है। अंग्रेज के गुलाम और पिट्ठू दलों के लोग शायद न तो देश और न ही तिरंगे के लिए कुर्बानी का जज़्बा समझ सकते हैं।’’

गौरतलब है कि गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को पीएजीडी को ‘गुपकर गैंग’ करार दिया और आरोप लगाया कि वह जम्मू एवं कश्मीर में विदेशी ताकतों का हस्तक्षेप चाहता है। उन्होंने आगे आरोप लगाया कि कांग्रेस और ‘‘गुपकर गैंग’’ जम्मू एवं कश्मीर को आतंक और उत्पात के युग में वापस ले जाना चाहते हैं। साथ ही उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से पीएजीडी के कदमों पर पार्टी का रुख साफ करने को कहा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com