स्केटिंग कर रही थी 10 साल की बच्ची, तभी इजरायल ने गिराया बम

इजरायल हमास जंग ने 10 साल की एक हस्ती-खेलती बच्ची को मौत की नींद सुला दी है। गाजा में तला अबू अजवा Tala Abu Ajwa नाम की 10 साल की बच्ची की बम धमाके में मौत हो गई है। वो स्केट्स पहनकर बाहर खेल रही थी तभी बम धमाके में उसने अपनी जान गंवा दी।

इजरायल-हमास युद्ध (Israel Hamas War) में अनगिनत मासूमों की जान जा चुकी है। हर गुजरते वक्त के साथ गाजा में निर्दोष लोगों की मौत की संख्या बढ़ती जा रही है। गाजा से युद्ध की एक और वीभत्स तस्वीर सामने आई है। तला अबू अजवा नाम की 10 साल की बच्ची की बम धमाके में मौत (Roller Skating Gaza Girl Death) हो गई है। वो स्केट्स पहनकर बाहर खेल रही थी, तभी बम धमाके में उसने अपनी जान गंवा दी।

मलबे में दफन थी बेटी…
मंगलवार को तला अबू अजवा के पिता ने कहा कि उसने मुझसे बाहर जाकर खेलने की जिद्द करने लगी। वो पड़ोस की लड़कियों के साथ खेलना चाहती थी। मुझे खतरे का अंदेशा था लेकिन मैंने तरस खाकर उसे खेलने के लिए बाहर भेज दिया। थोड़ी देर में थमाके की आवाज सुनाई दी। जब मैं बाहर पहुंचा तो मेरी बेटी मलबे के बीच में पड़ी थी। मैंने उसे रोलर स्केट्स से पहचाना। यही एक मात्र चीज थी जो मलबे में दिखाई दे रही थी।

मासूम की तस्वरें देख नम है दुनिया
सोशल मीडिया पर तला अबू अजवा की कई तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रही है, जिसमें वो स्केटिंग करते हुए दिख रही है।

‘मेरी बेटी ने कहा- मुझे एक जोड़ी स्केट्स चाहिए’
तला अबू अजवा की मां ने कहा कि “वह खुशमिजाज लड़की थी और हमेशा घर से बाहर निकलना पसंद करती थी। उसके बहुत सारे सपने थे। वह हमेशा मुझसे बहुत सी चीजें मांगती रहती थी और मैं उसकी हर जरूरत पूरी करता था। उसने मुझसे कहा, ‘मुझे एक जोड़ी स्केट्स चाहिए’, इसलिए मैं उसके लिए स्केट्स ले आई।”

हजारों मासूमों को मौत की नींद सुला चुकी है जंग
तला अबू अजवा की मौत को लेकर पूरी दुनिया मायूस है, लेकिन युद्ध पर विराम लगाने के लिए न तो इजरायल तैयार है और न ही हमास। फलस्तीन में मरने वालों की संख्या 40 हजार के करीब पहुंच गई है। संयुक्त राष्ट्र ने इस साल फरवरी में एक अनुमान लगाया था कि गाजा में लगभग 17,000 बच्चे अब अनाथ हैं। तब से ही यह संख्या लगातार बढ़ रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com