सैलानियों को हॉलीडे स्पेशल ट्रेन से शिमला आने का न्योता दे रहे हैं : केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल

हिमालय की वादियों में घूमकर आप प्रकृति के करीब पहुंचने का आनंद उठा सकें इसके लिए भारतीय रेलवे ने कालका-शिमला हेरिटेज रेलवे ट्रैक पर हॉलीडे स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन शुरू किया है। इन दिनों कुछ इस तरह केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल सैलानियों को हॉलीडे स्पेशल ट्रेन से शिमला आने का न्योता दे रहे हैं।

पीयूष गोयल ने अपने फेसबुक अकाउंट, यूट्यूब चैनल, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर एक वीडियो अपलोड कर सैलानियों से रेलवे की ओर से चलाई गई स्पेशल ट्रेन के जरिये कालका से शिमला जाने का आग्रह किया है। एक दिन के भीतर फेसबुक पर इस वीडियो को एक लाख 8000 व्यूज, 4500 लाइक और 425 शेयर मिल चुके हैं।

वीडियो में चील के जंगलों के बीच सर्पीले ट्रैक पर सुरंगों के भीतर से गुजरती टॉय ट्रेन के आकर्षक नजारे दिखाए गए हैं, जो सैलानियों को अनायास ही अपनी ओर आकर्षित करते हैं।

रेलवे की ओर से कालका शिमला हेरिटेज रेलवे ट्रैक पर शुरू किए गए विस्ताडोम कोच की भी झलक इस वीडियो में देखने को मिल रही है। कालका और शिमला के बीच 12 खूबसूरत रेलवे स्टेशनों का भी वीडियो में उल्लेख किया गया है।

रेलवे ने इस महीने 21 अक्तूबर से कालका शिमला हॉलीडे स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन शुरू किया है। पीयूष गोयल 21 अक्तूबर को भी अपने निजी ट्विटर हैंडल से ट्रेन के शुरू होने की जानकारी साझा कर चुके हैं।

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल 2018 में रेलवे के विस्ताडोम कोच में बैठकर शिमला पहुंचे थे। शिमला रेलवे स्टेशन से समरहिल तक पीयूष गोयल ने 115 साल पुराने स्टीम इंजन के साथ लगे कोच में बैठकर सफर का आनंद उठाया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com