सुरक्षाबलों ने दो आतंकी मार गिराए, मेजर सहित तीन जवान घायल अनंतनाग में

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच चल रही मुठभेड़ दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है। सेना का एक मेजर और एक अन्य सुरक्षाकर्मी भी इस मुठभेड़ के दौरान गंभीर रुप से जख्मी हो गए हैं। पिछले एक घंटे से दोनों ओर से गोलीबारी बंद है। और आतंकी होने की आशंका को देखते हुए सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया है।

अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर रखी है।  अनंतनाग मुठभेड़ में बताया जा रहा है कि सुरक्षाबल आतंकियों की तरफ से गोलीबारी बंद होने के बाद जब मुठभेड़स्थल की तलाशी ले रहे थे तो जिंदा बचे आतंकी ने दोबारा फायरिंग शुरु कर दी। इसी दौरान मेजर समेत दो सुरक्षाकर्मी जख्मी हो गए। मेजर की पहचान राहुल वर्मा के रूप में हुई है। सुरक्षाबलों ने जिंदा बचे आतंकी को भी मार गिराया है। फिलहाल तलाशी अभियान जारी है। मारे गए दोनों आतंकियों के शव सुरक्षाबलों ने अपने कब्जे में ले लिए हैं। दोनों आतंकी स्थानीय हैं। सेना, राज्य पुलिस की एससोजी और सीआरपीएफ के जवानों ने सुबह इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश शुरू की थी। अपने आप को सुरक्षाबलों में घिरा देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। वहीं एसएसपी अनंतनाग अल्ताफ खान ने दो आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि मारे गए दो आतंकियों में से एक की पहचान मोहम्मद असलम डार निवासी रेडवानी कुलगाम के रूप में हुईं  है। जबकि दूसरे की भी पहचान की जा रही है। 

5 जवान शहीद CRPF पर आतंकी हमला, अनंतनाग में-   इससे पहले बुधवार को आतंकियों ने दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों पर घात लगाकर हमला किया। इस हमले में सीआरपीएफ के दो एएसआइ और तीन कांस्टेबल समेत 5 जवान शहीद हो गए। जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी भी मारा गया। इस हमले में चार जवान, अनंतनाग के थाना प्रभारी और एक युवती सहित छह लोग घायल हो गए।

आतंकी हमले का खतरा कश्मीर पर-   आतंकी एक बार फिर घाटी को दहलाने की फिराक में हैं। पाकिस्तान की तरफ में मिले इनपुट के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है। हमले की आशंका को लेकर सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट पर रखा गया है। आतंकी हाल ही में मारे गए अंसार गजावत उल हिंद का कमांडर जाकिर मूसा की हत्या का बदला लेना चाहते हैं।

हमले का अलर्ट पाकिस्तान से आया-   पाकिस्तान ने कश्मीर में हमले का अलर्ट भारत और अमेरिका के साथ साझा किया है। इनपुट में कहा गया है कि आतंकी अमरनाथ यात्रा से पहले या यात्रा के दौरान अपने मंसूबों को अंजाम दे सकते हैं। इनपुट में कहा गया है कि अलकायदा के आतंकी दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में किसी बड़े हमले को अंजाम दे सकते हैं। हमले का अलर्ट उसी जगह का है, जहां 14 फरवरी को सुरक्षाबलों के काफिले पर अत्मघाती हमला हुआ था।

2 आतंकी पुलवामा में मार गिराए लश्कर के-   इससे पहले शुक्रवार को पुलवामा के अवंतीपोरा के ब्राव बंदिना इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया था। मुठभेड़ के दौरान जिस घर में आतंकवादी छिपे हुए थे, उसमें आग लग गई। जान बचाने के लिए आतंकवादी गोलियां की बौछार करते हुए घर से बाहर निकले परंतु वहां मुस्तैदी से तैनात सुरक्षाबलों ने उन्हें वहीं मार गिराया।

 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com