सी एम मान ने किसानों से किया वादा,जाने पूरा मामला

किसानों द्वारा लगाए जा रहे धरने को लेकर आज पंजाब मुख्यमंत्री भगवंत मान ने किसान नेताओं के साथ मीटिंग की। इसके बाद सी.एम. ने चंडीगढ़ में एक प्रैसवार्ता की, जिसमें उन्होंने कहा कि काफी अच्छे माहौल में किसान नेताओं के साथ मीटिंग हुई है। आज कोई जीत या हार की लड़ाई नहीं है। उन्होंने गन्ने की मांग को ध्यान में रखते किसानों से वादा किया है कि कुछ दिनों में गन्ने का सबसे ज्यादा रेट मिलेगा। पंजाब को देश में सबसे ज्यादा गन्ने का रेट मिलेगा । सारे मसले मेरे ध्यान में हैं। आने वाले दिनों में गन्ना काश्तकारों को खुशखबरी दी जाएगी। इस मीटिंग दौरान किसानों ने भरोसा दिलाया कि नेशनल हाईवे से धरना उठा लिया जाएगा। 

सी.एम. मान ने कहा कि आप सरकार ने शुगर मिलों को 700 करोड़ रुपए दिए हैं। हमारे पास 16 शुगर मिल हैं जिनमें से सिर्फ मिले ऐसी जिन्होंने किसानों का पैसा देना है। 14 शूगर मिलों का बकाया जीरो है। इनमें से एक धूरी शुगर मिल व दूसरी फगवाड़ा शुगर मिल ने बकाया देना है। इन शुगर मिलों के मालिकों की प्रॉपर्टी अटैच कर ली गई है जल्द ही इन्हें बेच कर किसानों का पैसा  दे दिया जाएगा। सी.एम. मान ने कहा कि धरने लगाना कोई हल नहीं है। हम ये नहीं कहते धरने न लगाओ, बस एक ढंग होना चाहिए ताकि लोगों को कोई परेशानी न हो। वहीं सी.एम. मान ने कहा कि कल मिल मालिकों को बुलाकर मीटिंग की जाएगी। उन्होंने कहा कि गन्ने से सिर्फ चीनी ही नहीं बनती और भी कई प्रोडक्ट बनते हैं। मिल मालिकों को भी इसका फायदा होता है। उन्हें भी कोई नुकसान नहीं होने दिया जाएगा। कल उनके साथ अहम मीटिंग की जाएगी।  

सी.एम. मान ने किसानों से कहा कि गन्ना मिल फगवाड़ा मामले में भी आपने धरने लगाए, जबकि पैसे गन्ना मिल के मालिक को देने थे। सरकार ने फगवाड़ा मामले में कार्रवाई की है। प्रॉपर्टी अटैच की, किसानों को पैसे दिलवाएं, इसके बावजूद भी आपने धरने लगाए गए हैं। किसानों को अपना तरीका बदलना पड़ेगा, एक साथ मिलकर समलों का हल निकालना होगा। लोगों को परेशान करने से कोई हल नहीं निकलेगा। खेती पंजाब की शान और आधार है। सी.एम. मान ने कहा कि मैं हमेशा किसानों के लिए लड़ता हूं और मैं खुद किसान के बेटा हूं। मेरी अपील है कि अपने हक की लड़ाई लड़ें, पटवारी मसले का हल भी हमने ही किया है। पराली के मामले में बोलते हुए सी.एम. मान ने कहा कि पराली पूरे उत्तर भारत की समस्या हैं। पराली के हल के लिए पीएम मोदी पहल करें। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com