शादी के 6 महीने बाद ही तेज प्रताप ने दी थी ऐश्वर्या से तलाक की अर्जी, पढ़ें उनके चर्चित बयान…

लालू प्रसाद यादव के बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री रहे तेज प्रताप यादव  और राजद नेता चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय का रिश्ता एक बार फिर सुर्खियों में है। चंद्रिका राय ने कहा कि, ‘मैं उम्मीद जरूर करता हूं कि तेजप्रताप वाला मामला जल्द सुलझ जाएगा। जिसके बाद से उम्मीद लगाई जा रही है कि तेजप्रताप और ऐश्वर्या का रिश्ता फिर संभल सकता है। पिछले साल बिहार के पूर्व मंत्री और मुख्यमंत्री दरोगा राय के बेटे चन्द्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या की शादी लालू के बड़े बेटे तेज प्रताज से हुई थी। शादी के कुछ ही महीने बाद तेजप्रताप यादव ने ऐश्वर्या से तलाक के लिए अर्जी  दी थी। तेज प्रता वैशाली जिले के महुआ से विधायक हैं। तलाक की अर्जी के बाद तेजप्रताप ने बयान दिया था कि घुट-घुट के जीने से बढ़िया है कि हम दोनों अलग हो जाएं। साथ ही उन्होंने कहा था कि वह इस शादी के लिए तैयार नहीं थे, लालू को यह बात पता थी फिर भी उन्होंने साथ नहीं दिया। उन्होंने साल साल 2018 में 12 मई को ऐश्वर्या से शादी की थी। ऐश्वर्या भी एक राजनीतिक परिवार से आती हैं। उनके दादा दरोगा राय बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री थे,  उनके पिता चंद्रिका राय पूर्व मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता हैं।

 

तेजप्रताप ने कहा था कि ऐश्वर्या बहुत आधुनिक लड़की है। तलाक की अर्जी दाखिल करने के बाद  उन्होंने मीडिया के सामने कहा था कि उनका परिवार ऐश्वर्या का समर्थन कर रहा है और उनके खिलाफ साज़िश रच रहा है। इससे पहले, उन्होंने संवाददाताओं को यह भी बताया कि वह सिर्फ एक मोहरा थे और उन्हें ऐश्वर्या से शादी करने के लिए मजबूर किया गया था। उन्होंने ने कहा कि उन पर मानसिक उत्पीड़न किया गया। मेरे परिवार वालों ने बहू को तो अपने पास रखा लेकिन खुद के बेटे का साथ नहीं दिया। “मैंने अपने माता-पिता से कहा था कि मैं शादी नहीं करना चाहता हूँ। लेकिन किसी ने मेरी बात नहीं सुनी। हम दोनों एक दूसरे से बिल्कुल अगल है। मैं एक साधारण आदमी हूं, जिसकी साधारण आदतें हैं, जबकि वह एक आधुनिक माहिल है। दिल्ली में पढ़ी लिखी है और एक शहरी महिला है।

नवंबर में दाखिल की थी तलाक की अर्जी-  तेज प्रताप यादव ने नवंबर में कोर्ट में तलाक की अर्जी दाखिल की थी। इसके बाद परिवार ने उन्‍हें लगातार मनाने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने। वहीं कोर्ट ने उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय को नोटिस जारी कर सुनवाई में अपना पक्ष रखने के लिए कहा था। पिछले साल 2 नवंबर 2018 को तेजप्रताप ने शादी के 6 माह बाद ही ऐश्वर्या से तलाक लेने के लिए फैमिली कोर्ट में याचिका दायर की थी। यह याचिका 13 (1) (1A) हिंदू मैरिज एक्ट के तहत दायर की गई थी।  मई में तेजप्रताप की शादी ऐश्वर्या राय से हुई थी।

चंद्रिका राय सारण सीट से लड़ रहे हैं चुनाव-  बिहार की सारण सीट पर महागठबंधन से राजद के प्रत्याशी चंद्रिका राय मैदान में हैं, जो पार्टी के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के समधी हैं।  राजद ने जब सारण से चंद्रिका राय को अपना प्रत्याशी बनाने की घोषणा की थी, उसी समय तेजप्रताप यादव और तेजस्वी यादव के बीच मतभेद सामने आए थे।

उधर तेजप्रताप यादव तलाक मामले में अपने फैसले पर पूरी तरह अडे रहे। वे बार-बार कह रहे थे कि मैं किसी भी कीमत पर अपनी पत्नी ऐश्वर्या से तलाक का फैसला नहीं बदल सकता। मैं तलाक लेकर ही रहूंगा और मेरे इस फैसले को अब भगवान भी नहीं बदल सकते। उन्होंने कहा कि तलाक की अर्जी वापस नहीं लेंगे। दिसंबर में अचानक खबरें सामने आई की तेजप्रताप ने तलाक का फैसला बदल लिया है और वो अपनी अर्जी वापस लेंगे। मीडिया में यह बात आते ही तेजप्रताप ने इस पर कड़ा विरोध जताया और कहा कि वे अपने फैसले पर पूरी तरह अडिग है। उन्होंने साफ कहा था कि कुछ लोगों की ओर से इसे लेकर भ्रम फैलाया जा रहा है। दोनों ही परिवार शादी को बचाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। जैसे ही तेजप्रताप ने तलाक के लिए अर्जी दायर की, ऐश्वर्या और उनके माता-पिता मां राबड़ी देवी से मिलने पहुंचे थे। इस दौरान दोनों ही परिवार वालों ने तेज प्रताप को समझाने का काफी प्रयास किया , लेकिन सारे प्रयास बेकार साबित हुए। अब सब की नजर इस पर टिकी हुई है कि ऐश्वर्या कोर्ट में क्या कहती हैं। बहरहाल यह मामला राजनीतिक गलियारों में भी चर्चा का केंद्र बना हुआ है। अभी तक इस मामले में ऐश्वर्या राय की ओर से किसी तरह का बयान नहीं आया है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com