शरद पवार ने महाराष्ट्र के लोगों से की अपील; एकजुट होकर राज्य को उद्योग के लिए बनाए प्रमुख स्थान

शनिवार को कार्यक्रम में शरद पवार ने बताया कि कैसे पुणे शहर के बाहरी इलाके में स्थित यह क्षेत्र राज्य के पहले मुख्यमंत्री स्वर्गीय वाईबी चव्हाण की पहल के कारण एक औद्योगिक केंद्र के रूप में उभरा।

राकांपा (सपा) प्रमुख शरद पवार ने लोगों से एकजुट होकर महाराष्ट्र को व्यापार और उद्योग के लिए प्रमुख स्थान बनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार यहां आईटी क्षेत्र लेकर आई, हमने यहां युवाओं को रोजगार दिया।।

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता माधवराव किन्हालकर शनिवार को राकांपा (एसपी) में शामिल हो गए। किन्हालकर 1990 से 1995 के बीच शरद पवार के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार में गृह राज्य मंत्री थे। मूल रूप से कांग्रेस नेता, उन्होंने विधायक के रूप में नांदेड़ जिले के भोकर का प्रतिनिधित्व किया है। पिंपरी-चिंचवाड़ में एनसीपी (सपा) की एक रैली आयोजित हुई।

शनिवार को कार्यक्रम में शरद पवार ने बताया कि कैसे पुणे शहर के बाहरी इलाके में स्थित यह क्षेत्र राज्य के पहले मुख्यमंत्री स्वर्गीय वाई बी चव्हाण की पहल के कारण एक औद्योगिक केंद्र के रूप में उभरा। बता दें कि इस साल अक्टूबर में महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने हैं। शरद पवार ने कहा कि पिंपरी-चिंचवाड़ एक ऑटोमोबाइल केंद्र के रूप में विकसित हुआ उसके बाद फिर पुणे जिले के हिंजेवाड़ी, चाकन और अन्य क्षेत्र आईटी केंद्र के रूप में उभरे।

शरद पवार ने कहा, “विकास रुकना नहीं चाहिए। हमें राज्य को व्यापार और उद्योग के लिए एक प्रमुख स्थान बनाने के लिए एक साथ आना होगा। उन्होंने बताया कि हमारी सरकार ने पिंपरी चिंचवाड़ की सूरत बदल दी। यह छोटे-छोटे गांवों का समूह हुआ करता था। हम यहां आईटी क्षेत्र लेकर आए, हमने यहां युवाओं को रोजगार दिया। पवार ने कहा, “आज विपक्ष इस राज्य और हमारे देश को नई दिशा दिए बिना चैन से नहीं बैठेगा।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com