वॉट्सऐप स्टेटस में HD फोटो-वीडियो शेयर करना होगा अब आसान

क्या आप भी उन वॉट्सऐप यूजर्स में से हैं जो अक्सर अपने कॉन्टैक्ट्स के साथ अपने खास पलों को स्टेटस के जरिए शेयर करना पसंद करते हैं। वॉट्सऐप पर स्टेटस अपडेट करने पर फोटो और वीडियो की क्वालिटी खराब (whatsapp status quality loss) हो जाने से आप भी कई बार निराश हुए होंगे।

अगर हां तो वॉट्सऐप के लेटेस्ट अपडेट से जुड़ी ये खबर आपका दिल खुश कर सकती है। जी हां, अब आपको वॉट्सऐप स्टेटस शेयर करने में फोटो-वीडियो की  क्वालिटी खराब होने की परेशानी नहीं आने वाली है।

HD क्वालिटी में शेयर होगा अब वॉट्सऐप स्टेटस

दरअसल, Wabetainfo की एक लेटेस्ट रिपोर्ट की मानें तो वॉट्सऐप पर यूजर्स के लिए एक नई सुविधा को पेश किया जा रहा है।

एक नए ऑप्शन के जरिए अब वॉट्सऐप स्टेटस में शेयर होने वाले फोटो और वीडियो की क्वालिटी को HD रखा जा सकेगा।

मालूम हो कि, वॉट्सऐप पर स्टेटस शेयर करने के दौरान फोटो-वीडियो की क्वालिटी खराब होना, वॉट्सऐप यूजर की एक बड़ी परेशानी है।

इस परेशानी को लेकर वॉट्सऐप यूजर की ओर से कई बार कंपनी को रिक्वेस्ट भी की गई है। बता दें, वॉट्सऐप कॉन्टैक्ट के साथ फोटो-वीडियो एचडी क्वालिटी में शेयर करने की सुविधा पहले ही पेश की जा चुकी है।

वॉट्सऐप स्टेटस HD क्वालिटी में कैसे भेज सकेंगे

वॉट्सऐप पर स्टेटस लगाने के दौरान फोटो और वीडियो की क्वालिटी HD रखने के लिए HD ऑप्शन पर टैप करना होगा। यह ऑप्शन स्टेटस स्क्रीन पर ऊपर की ओर नजर आएगा।

जैसे ही इस ऑप्शन पर टैप कर स्टेटस अपडेट किया जाएगा वैसे ही पिक्चर और वीडियो को एचडी क्वालिटी में देखा जा सकेगा।

कब इस्तेमाल कर सकेंगे नया फीचर

दरअसल, वॉट्सऐप के इस फीचर पर फिलहाल काम चल रहा है। यह नया अपडेट वॉट्सऐप के एंड्रॉइड बीटा अपडेट वर्जन 2.23.26.3 में देखा गया है। यह फीचर बीटा टेस्टर्स इस्तेमाल कर सकते हैं। वॉट्सऐप के दूसरे यूजर्स के लिए नया अपडेट बहुत जल्द पेश होने की उम्मीद है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com