वॉट्सऐप पर आ रहा एक कमाल का फीचर!

चैटिंग ऐप वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए ट्रांसलेशन एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने पर काम कर रहा है। अलग-अलग क्षेत्रों से आने वाले यूजर इस प्लेटफॉर्म पर एक-दूसरे को अपना मैसेज कन्वे कर सकें इसके लिए कंपनी एक नए फीचर को ला रहा है। दरअसल वॉट्सऐप के हर अपडेट पर नजर रखने वाली वेबसाइट wabetainfo की एक लेटेस्ट रिपोर्ट समाने आई है।

वॉट्सऐप का इस्तेमाल भारत ही नहीं, दुनिया भर के अलग-अलग देशों में होता है। अलग-अलग देशों से आने वाले एक बड़े यूजर बेस के साथ वॉट्सऐप चैटिंग प्लेटफॉर्म को लेकर नए बदलाव पेश करने जा रहा है। वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए ट्रांसलेशन एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने पर काम कर रहा है। अलग-अलग क्षेत्रों से आने वाले यूजर इस प्लेटफॉर्म पर एक-दूसरे को अपना मैसेज कन्वे कर सकें इसके लिए कंपनी एक नए फीचर को ला रहा है। दरअसल, वॉट्सऐप के हर अपडेट पर नजर रखने वाली वेबसाइट wabetainfo की एक लेटेस्ट रिपोर्ट समाने आई है। इस रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप एक ऐसे फीचर को ला रहा है, जिसके साथ अलग-अलग भाषाओं के मैसेज को ऑटो ट्रांसलेट किया जा सकेगा।

कौन-से यूजर कर सकते हैं फीचर इस्तेमाल
इस रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप एंड्रॉइड बीटा यूजर्स के लिए 2.24.15.12 अपडेट के साथ इस नए फीचर को लाया है। बीटा यूजर्स इस नए फीचर को ट्राई कर सकते हैं। इसके लिए वे गूगल प्ले स्टोर से वॉट्सऐप के लेटेस्ट वर्जन को डाउनलोड कर इस्तेमाल कर सकते हैं।

ट्रांसलेट मैसेज फीचर कैसे करेगा काम
ट्रांसलेट मैसेज फीचर (Translate message Feature) को समझाने के लिए wabetainfo ने एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। इस स्क्रीनशॉट में स्पैनिश भाषा में भेजे गए एक मैसेज को इंग्लिश में ट्रांसलेट कर दिखाया गया है।

वॉट्सऐप के इस फीचर के साथ यूजर को दोनों भाषाओं को चुनना होगा, जिससे मैसेज जिस भाषा में ट्रांसलेट किया जाना है।

वॉट्सऐप की ओर से यूजर की मोबाइल स्क्रीन पर प्रॉम्प्ट भेजा जाएगा, जहां यूजर को लैंग्वेज पैक डाउनलोड करने के लिए पूछा जाएगा। जैसे ही मैसेज ट्रांसलेट हो जाएगा यह मैसेज बबल के साथ एक नए लेबल के साथ नजर आएगा। इस लेबल के साथ यूजर ऑरिजनल और ट्रांसलेट किए मैसेज के बीच के फर्क को समझ सकेगा।

बता दें, वॉट्सऐप के इस फीचर पर अभी काम चल रहा है। यह नया फीचर भविष्य में सभी यूजर्स के लिए लाया जा सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com