विश्वविद्यालयों-कॉलेजों में सेल्फी पॉइंट बनाए जाने के फैसले पर कांग्रेस का कटाक्ष

कांग्रेस ने शनिवार को यूजीसी द्वारा विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को “भारत के विकास को गति देने वाली परिवर्तनकारी पहलों” को उजागर करने के लिए सेल्फी पॉइंट स्थापित करने के लिए कहने पर केंद्र की आलोचना की है। आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी ढलती छवि को बचाने के लिए अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव तक कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता डेरेक ओ’ब्रायन ने भी एक्स पर एक पोस्ट में भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र पर कटाक्ष किया।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि 10 साल के अंतिम समय में, भारत के लोग इस “आत्म-प्रचार के अप्रिय स्तर” से थक चुके हैं और बहुत जल्द ही उचित जवाब देंगे। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) द्वारा विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को सेल्फी पॉइंट स्थापित करने के लिए कहने पर एक्स पर एक मीडिया रिपोर्ट साझा करते हुए, रमेश ने कहा, “हमारे सेल्फी-जुनूनी और आत्म-मुग्ध पीएम लोकसभा चुनावों से पहले इतने असुरक्षित हैं कि वह अपनी गिरती छवि को बचाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

रमेश ने कहा कि पहले, सेना को सेल्फी पॉइंट स्थापित करने के लिए कहा गया था। फिर, उन्होंने आईएएस अधिकारियों और अन्य वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों को ‘रथ यात्रा’ निकालने के लिए कहा। अब, उन्होंने यूजीसी को सभी विश्वविद्यालयों में सेल्फी पॉइंट स्थापित करने का निर्देश दिया है।

चंद्रयान-III लैंडिंग पर भी बोले रमेश

जयराम रमेश ने कहा कि इससे पहले, उन्होंने लाइव फीड पर दिखाई देकर चंद्रयान-III लैंडिंग को हाईजैक कर लिया था। इससे पहले, उन्होंने सभी कोविड -19 वैक्सीन प्रमाणपत्रों पर अपना चेहरा चिपका दिया था। उन्होंने कहा कि ये केवल कुछ उदाहरण हैं जो उस व्यक्ति की जबरदस्त असुरक्षाओं को दर्शाते हैं। 

क्या है पूरा मामला

यूजीसी ने देश भर के विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को विभिन्न क्षेत्रों में भारत की उपलब्धियों के बारे में युवाओं के बीच जागरूकता बढ़ाने के लिए परिसर में रणनीतिक स्थानों पर सेल्फी पॉइंट स्थापित करने के लिए कहा है। संस्थान केवल केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय द्वारा साझा किए गए 3डी लेआउट में अनुमोदित डिज़ाइन के अनुसार सेल्फी पॉइंट लगा सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com