वाट्सऐप जल्द पेश करेगा Nearby Share फीचर

वाट्सऐप अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए नए-नए फीचर्स रोलआउट करता रहता है। यही वजह है कि इस टेक्स्ट प्लेटफॉर्म के आज दुनियाभर में करोड़ों यूजर्स हैं। इन दिनों प्लेटफॉर्म के द्वारा कथित तौर पर एक नए फीचर पर काम किया जा रहा है, जो यूजर्स को आस-पास के लोगों के साथ फाइल साझा करने में मदद करेगा। फिलहाल, इस फीचर के लिए टेस्टिंग प्रक्रिया चल रही है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

वाट्सऐप यूजर्स को मिलेगा Nearby Share फीचर

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन दिनों नियरबाई शेयर (Nearby Share) फीचर पर काम किया जा रहा है। इस फीचर के मिलने के बाद यूजर्स एक दूसरे के साथ बिना नंबर सेव किए ही फाइल शेयर कर पाएंगे। वाट्सऐप की इस सुविधा के लिए दो यूजर्स को आसपास रहना होगा। इसे आप ठीक ब्लूटूथ की तरह मान सकते हैं।

बीटा टेस्टर्स के लिए है उपलब्ध

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार फिलहाल ये सुविधा बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध करवा दी गई है। फाइल-शेयरिंग सुविधा वर्तमान में Android 2.24.2.17 के लिए काम कर रही है। ये भी बताया गया है कि एक दूसरे के साथ वाट्सऐप को कनेक्ट करने के लिए डिवाइस को हिलाने की जरूरत होगी। इतना ही नहीं इसमें यूजर्स को एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन भी मिलेगा। यानी सिक्योरिटी को लेकर भी ये एकदम सेफ रहेगा।

एंड्रॉइड यूजर्स के लिए होगा रोलआउट

कहा जा रहा है कि पहले इस फीचर को एंड्रॉइड यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा और फिर इसे अन्य डिवाइस के लिए पेश किया जाएगा। इस फीचर के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। लेकिन फाइल-शेयरिंग फीचर अभी टेस्टिंग प्रक्रिया में चल रहा है। यह स्टेबल यूजर्स के लिए कब पेश किया जाएगा। इस पर कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है।

पेश हुआ है वाट्सऐप चैनल का फीचर

बता दें हाल ही मेटा के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म के द्वारा यूजर्स के लिए चैनल पर पोल क्रिएट करने और वॉयस अपडेट भेजने का फीचर रोलआउट किया गया है। यह सुविधा उपयोगकर्ता के अनुभव को बेहतर बनाती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com