Wednesday , 8 February 2023

लखनऊ: सीएम योगी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में इन चार फैसलों पर लगी मुहर

Loading...

राजधानी लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई। कैबिनेट मीटिंग में अनुपूरक बजट समेत चार प्रस्तावों को भी मंजूरी प्रदान की गई है। बैठक में सदन से अनुपूरक बजट रखा गया। जिसकी मंजूरी मिली। बैठक में  जिन प्रस्तावों को मंजूरी प्रदान की गई है उनमें यह प्रस्ताव शामिल हैं। अप्रचलित एवं अनुपयोगी कानूनों को निरसित किए जाने हेतु प्रस्तावित ‘उत्तर प्रदेश निरसन विधेयक 2022’ को अधिनियमित कराए जाने के संबंध मे प्रस्ताव पास हुआ है। 

उत्तर प्रदेश अग्निशमन तथा आपात सेवा विधेयक, 2022 को प्रख्यापित कराए जाने के संबंध में प्रस्ताव पास हुआ है। पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप ( पीपीपी) मॉडल पर राजकीय पॉलिटेक्निकों तथा राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों का संचालन निजी सहभागिता से किए जाने के संबंध में प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।

33700 करोड़ रुपए का अनुपूरक बजट पेश 

Loading...

इसके बाद यूपी विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले दिन सोमवार को वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने वित्तीय वर्ष 2022 2019 के लिए ₹33700 करोड़ रुपए का अनुपूरक बजट पेश किया। बजट में नई योजनाओं के लिए 14000 करोड़ रुपए का प्रस्ताव किया गया है। अनुपूरक बजट में फरवरी में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर सम्मिट के लिए भी प्रबंध किया गया है। नगर विकास विभाग की स्वच्छ भारत मिशन, अमृत योजना, स्मार्ट सिटी व प्रधानमंत्री आवास योजना प्रस्ताव है। पीडब्ल्यूडी ने सड़कों के चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण के लिए करीब 2000 करोड़ रुपये मांगे हैं। वहीं सिंचाई विभाग के कंप्यूटराइजेशन के लिए भी राशि मिलने की उम्मीद है। सरकार की घोषणा के तहत युवाओं के लिए निशुल्क टैबलेट व स्मार्ट फोन के लिए भी बजट प्रस्तावित होगा। इसके अलावा अयोध्या में अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट व अन्य सुविधाओं के लिए भी अनुपूरक बजट के माध्यम से धन की व्यवस्था की जाएगी

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com