रोहतक की सुनारिया जेल में बंद गुरमीत राम रहीम की एक और मामले में मुश्किलें बढ़ने वाली है

 हरियाणा की सुनारिया जेल में सजा काट रहे डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की मुश्किलें फिर बढ़ने वाली हैं। इस बार उस पर पंजाब में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की घटनाओं को लेकर शिकंजा कस रहा है। बेअदबी की घटनाओं के तार सिरसा के डेरा सच्‍चा साैदा से जुड़ने के बाद गुरमीत राम रहीम की मुश्किलें बढ़ गई हैं। स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसाअइटी) ने डेरा प्रमुख से पूछताछ की तैयारी कर ली है।

डेरामुखी से पूछताछ के लिए अदालत से जाएगी मंजूरी, एसआइटी ने की तैयारी

इस बारे में पंजाब पुलिस के कानूनी सलाहकारों से राय ली गई है। एसआइटी के अधिकारियों ने बेअदबी के मामलों की पहले से जांच कर रहे डीआइजी रणबीर सिंह खटड़ा के नेतृत्व में बनी एसआइटी के सदस्यों के साथ मीटिंग की।

मीटिंग में शामिल एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि कानूनी माहिरों ने तर्क दिया है कि एसआइटी ने अब तक बरगाड़ी, बहिबलकला समेत चार बेअदबी की घटनाओं में गिरफ्तार किए गए डेरा से संबंधित लोगों का संबंध डेरा की नेशनल कोर कमेटी से पाया है। इसलिए डेरा प्रमुख से पूछताछ के बाद ही एसआइटी की रिपोर्ट किसी निष्कर्ष पर पहुंच सकती है। अदालत की मंजूरी के बाद ही डेरा प्रमुख को समन जारी कर जेल में पूछताछ की जा सकती है।

बादल, सुखबीर व अक्षय के बाद डेरा प्रमुख से जेल में हो सकती है पूछताछ

पिछले दिनों एसआइटी ने डेरा सच्‍चा सौदा की दो समितियों के सदस्‍य जतिंदर, सुखमिंदर सिंह, कुलदीप सिंह के अलावा बलजीत सिंह, दीपक, राजबीर सिंह, अमरजीत सिंह और साधु सिंह को गिरफ्तार किया था। एसआइटी पूर्व डीजीपी सुमेध सिंह सैनी को भी समन देने की तैयारी कर रही है। उनके डीजीपी रहते ही बहिबलकलां में गोली चलाई गई थी, जिसमें दो युवकों की जान चली गई थी।

डेरा प्रमुख से अक्षय कुमार से संबंधों पर पूछे जाएंगे सवाल

एसआइटी डेरा प्रमुख राम रहीम से अभिनेता अक्षय कुमार और अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल के साथ हुई बैठकों के संबंध में सवाल पूछेगी। इसके बाद अक्षय कुमार से पूछताछ की जाएगी।

मौड़ मंडी बम ब्लास्ट के भी जुड़ चुके हैं तार

विधानसभा चुनाव के दौरा मौड़ मंडी बम ब्लास्ट मामले की जांच टीम की रिपोर्ट में भी खुलासा हुआ है कि इसका संबंध भी डेरा से जुड़ा है। डेरा प्रेमी अमरीक भीखी, डेरे की वर्कशॉप का इंचार्ज काला, कृष्ण, सुनील आदि के संबंध डेरा सिरसा की नेशनल कोर कमेटी से है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com