Thursday , 7 July 2022

रेलवे की नई पहल: अपना आइडिया दो, हमसे इनाम लो

Loading...

रेलवे मंत्रालय ने समस्याओं का हल निकालने का नायाब तरीका ढूंढ निकाला है। इसके तहत आप अपनी उचित सलाह रेलवे को दे सकते हैं और इसके बदले आपको पुरस्कार मिलेगा।

पटना । रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने रेलवे समस्याओं का हल निकालने के लिए आम नागरिकों, कर्मचारियों, स्टार्ट अप, छोटे उद्यमी से संबंधित मुद्दे पर विचार मांगा है। नवरचना नामक इस योजना के तहत उचित सलाह देने वाले को रेलवे पुरस्कृत भी करेगा।

रेलवे की नई पहल: अपना आइडिया दो, हमसे इनाम लो

रेल मंत्रालय का मानना है कि उन्नत तकनीकों से संबंधित प्राप्त सुझावों द्वारा समस्याओं का समाधान बेहतर व कम समय में किया जा सकता है। इस योजना के तहत 50 करोड़ का बजट रखा गया है। पूर्व मध्य रेल के मुख्य जन संपर्क अधिकारी अरविन्द कुमार रजक ने बताया कि रेलवे की ओर से नव प्रवर्तन चुनौतियों की पहचान कर ली गई है।

Loading...

ढुलाई एवं कुशल लदान के लिए वैगनों की डिजाइन, निम्न तल प्लेटफॉर्म से ट्रेनों पर आसानी से चढऩे के लिए कोचों में आवश्यक परिवर्तन, भारतीय रेलवे के कार्यप्रणाली में सुधार के लिए नए विचार, सवारी डिब्बों की क्षमता का विकास, स्टेशनों पर डिजिटल क्षमताओं का विकास करना, नए गैर भाड़ा राजस्व स्रोतों की पहचान करना है।

रेलवे ने इसके लिए एक ई प्लेटफार्म आइएनएनओवीएटीई.एमवाइजीओवी.आइएन शुरू की है। कोई भी नागरिक अथवा उद्यमी अपने सुझाव को 20 मई 2017 तक इस वेबसाइट पर डाल सकते हैं। प्रथम पुरस्कार 6 लाख, द्वितीय पुरस्कार 3 लाख एवं तृतीय पुरस्कार के रूप में 2 लाख रुपये दिए जाएंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com