युवराज सिंह ने 9 गेंदों में ही कूट दिए 46 रन, इरफान पठान ने 18 गेंदों पर जमाई फिफ्टी

युवराज सिंह इस समय वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स में इंडिया चैंपियंस की कप्तानी कर रहे हैं और अपनी टीम को फाइनल में ले गए हैं। दूसरे सेमीफाइनल में युवराज ने ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस के खिलाफ ऐसी तूफानी पारी खेली कि उनके पुराने दिन याद आ गए। इरफान पठान और युसूफ पठान ने भी उनका बखूबी साथ दिया और अर्धशतक जमा दिए।

युवराज सिंह को भारत के महान ऑलराउंडरों में गिना जाता है। युवराज अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे। भारत ने साल 2007 में टी20 वर्ल्ड कप और साल 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीता था और इन दोनों जीतों में युवराज सिंह का योगदान अहम रहा था। युवराज ने अपने बल्ले से जो पारियां खेलीं थी उनकी याद आज भी आती है। युवराज को संन्यास लिए हुए काफी समय हो गया है लेकिन आज भी जब वह मैदान पर उतरते हैं तो तूफानी बल्लेबाजी करते हैं। ऐसी बल्लेबाजी जिसे देख विंटेज युवराज की याद आ जाती है।

युवराज सिंह इस समय वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स में खेल रहे हैं। युवराज इंडिया चैंपियंस की कप्तानी कर रहे हैं और अपनी कप्तानी में वह टीम को फाइनल में ले गए। सेमीफाइनल में युवराज ने ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस के खिलाफ ऐसी ताबड़तोड़ पारी खेली कि देखने वालों को विंटेज युवराज याद आ गए।

9 गेंदों में कोहराम
युवराज ने इस मैच में 28 गेंदों पर 59 रनों की पारी खेली। इसमें से 46 रन तो युवराज ने सिर्फ नौ गेंदों पर ही बना दिए। युवराज ने इस मैच में पांच छक्के मारे। यानी 30 रन छक्कों से आ गए। वहीं चार गेंदों पर उन्होंने चौके मारे यानी 16 रन उन्होंने चौके से बटोर लिए। यानी नौ गेंदों पर उनके बल्ले से निकले कुल 46 रन। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 210.71 का रहा। युवराज ने इस दौरान अपने वही पुराने शॉट्स दिखाए जो उनकी बल्लेबाजी की खूबसूरती हुआ करते थे।

पठान बंधुओं का दम
युवराज के बाद यूसुफ और इरफान पठान ने अपने बल्ले से जो कोहराम मचाया उसने ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस को परेशानी में डाल दिया। इरफान ने तो इस मैच में 18 गेंदों पर ही अर्धशतक जमा दिया। 19वीं गेंद पर वह हालांकि आउट हो गए। इरफान ने अपनी पारी में तीन चौके और पांच बेहतरीन छक्के मारे। युसूफ ने 23 गेंदों पर नाबाद 51 रन बनाए जिसमें चार चौके और चार छक्के शामिल रहे। इरफान ने 263.15 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए तो युसूफ ने 221.73 की स्ट्राइक रेट से रन बटोरे।

रिटायरमेंट के बाद बल्लेबाजों से ऐसी बल्लेबाजी की उम्मीद नहीं रखी जाती लेकिन भारतीय धुरंधरों ने ये कामल कर दिया। रॉबिन उथप्पा ने भी इस मैच में 65 रन बनाए। इंडिया चैंपियंस ने 20 ओवरों में कुल छह विकेट खोकर 254 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस सात विकेट खोकर 168 रन ही बना सकी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com