यमुनानगर : पांच दिन के बाद प्रशासन तैयार नहीं कर सका असलहे की रिपोर्ट

इनेलो के पूर्व विधायक के फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित घर, शहर के महाराणा प्रताप चौक के नजदीक स्थित कार्यालय व फैजपुर क्षेत्र स्थित फार्म हाउस, सेक्टर-18 स्थित कार्यालय सहित अन्य जगहों पर दबिश दी गई थी। इस दौरान ईडी ने पांच विदेशी हथियार, 304 कारतूस और विभिन्न ब्रांडों की भारतीय निर्मित विदेशी शराब (आईएमएफएल) की 138 बोतलें बरामद की थी।

यमुनानगर में पूर्व इनेलो विधायक दिलबाग सिंह के खंड प्रतापनगर के फैजपुर फार्म हाउस से मिले विदेशी हथियारों की लाइसेंस संबंधी रिपोर्ट पांच दिन बाद भी डीसी ऑफिस में लंबित है। ऐसे में अभी तक यह स्पष्ट नहीं किया जा सका है कि बरामद हथियार वैध हैं या अवैध। यह रिपोर्ट पुलिस के माध्यम से ईडी को भी सौंपी जानी है।

उल्लेखनीय है पांच जनवरी को ईडी ने फैजपुर फार्म हाउस से पड़ताल के दौरान पांच विदेशी हथियार, 304 कारतूस और विभिन्न ब्रांडों की भारतीय निर्मित विदेशी शराब (आईएमएफएल) की 138 बोतलें बरामद की थीं। तब टीम ने बरामद हथियार, कारतूस और शराब की बोतलें थाना प्रतापनगर में जमा कराई थी। मामले में पुलिस ने पूर्व विधायक के खिलाफ दो अलग-अलग एफआईआर दर्ज की है। इस संबंध में पुलिस की ओर से डीसी आफिस को पत्र भेज बरामद असलहों के संबंध में रिपोर्ट मांगी गई है, लेकिन पांच दिन बाद भी इस पर स्थिति स्पष्ट नहीं हो सकी है। बताया जा रहा है कि रिपोर्ट तकरीबन पूरी हो चुकी है और शुक्रवार को इसे जारी किया जा सकता है।

अधिकारी के अनुसार
डीसी ऑफिस में वीरवार को बात हुई है। वहां से अपडेट मिला है हथियारों संबंधी रिपोर्ट तैयारी की जा रही है। उम्मीद है शुक्रवार तक इसकी रिपोर्ट मिल जाएगी। रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। -जसबीर सिंह, थाना प्रभारी, प्रतापनगर।

काला राणा के भाई से भी दिलबाग का विवाद

उल्लेखनीय है गैंगस्टर काला राणा के भाई के साथ भी दिलबाग का विवाद रहा है। गैंगस्टर काला राणा के भाई नोनी से उनके परिवार का विवाद भी चल रहा है। गैंगस्टर काला राणा उनके भाई पर भी गोलियां चलवाई थी। दिलबाग सिंह इनेलो की सरकार में खनन के कारोबार में ज्यादा सक्रिय हुए। उधर ईडी ने जिन स्थानों पर रेड की हुई है वहां-वहां पर सीआरपीएफ के जवानों को तैनात किया हुआ है। किसी को भी अंदर-बाहर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है। यहां तक स्थानीय खुफिया तंत्र को भी इससे दूर रखा गया है। लेकिन पूर्व विधायक दिलबाग व करीबियों के घरों पर रेड से शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com