मोदी दो दिवसीय यात्रा पर सऊदी अरब के रियाद शहर में किंग सऊद पैलेस पहुंचे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय यात्रा पर सऊदी अरब पहुंच चुके हैं। सोमवार देर रात पीएम मोदी रियाद शहर के किंग सऊद पैलेस पहुंचे। वह एयर इंडिया के विशेष विमान से रियाद के किंग खालिद इंटरनैशनल एयरपोर्ट उतरे जहां गर्मजोशी से उनका स्वागत किया गया। पीएम मोदी सऊदी किंग सलमान बिन अब्दुलअजीज अल सौद के आमंत्रण पर पहुंचे हैं।

अपनी इस यात्रा के दौरान पीएम मोदी सऊदी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के साथ कई मुद्दों पर विशेष वार्ता करेंगे। मोदी की इस पश्चिम एशियाई देश में यह यात्रा कई मायनों में खास मानी जा रही है।

बता दें कि, प्रधानमंत्री सऊदी अरब के पब्लिक इनवेस्टमेंट फंड की ओर से आज से 31 अक्तूबर के बीच होने वाले तीन दिवसीय कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। कश्मीर को वैश्विक मुद्दा बनाने की पाकिस्तान की कोशिशों और देश में आर्थिक मंदी की आहट के बीच पीएम की सऊदी अरब की इस दूसरी यात्रा को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

सऊदी अरब के रियाद शहर में होने जा रहा तीसरा फ्यूचर इनवेस्टमेंट इनिशिएटिव (एफआईआई) भारत के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। इसमें सऊदी के नीति निर्माताओं और दुनियाभर के व्यापारिक प्रतिनिधियों का आमना-सामना होता है।

‘व्हाट इज नेक्स्ट फॉर ग्लोबल बिजनेस’ की थीम पर आयोजित इस कार्यक्रम में सऊदी अरब दुनियाभर में निवेश सहित अपने यहां विकास में विदेशी निवेश की संभावनाएं टटोलता है। मंदी की आहट के बीच भारत के लिए यह कार्यक्रम बेहद महत्वपूर्ण है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com