महाराष्ट्र : शिवसेना के मंत्री को नीति आयोग में शामिल न किए जाने पर उद्धव गुट का तंज

नीति आयोग का गठन 2015 में किया गया था। एक आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, पीएम मोदी आयोग के अध्यक्ष और अर्थशास्त्री सुमन के बेरी नीति आयोग के उपाध्यक्ष बने रहेंगे। पुनर्गठित नीति आयोग में विशेष आमंत्रित सदस्य केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, जेपी नड्डा, एचडी कुमारस्वामी, जीतन राम मांझी, राजीवल रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह शामिल होंगे।

शिवसेना (यूबीटी) नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने अपने मंत्री को पुनर्गठित नीति आयोग में जगह नहीं मिलने पर शिवसेना पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पुनर्गठित नीति आयोग में शिंदे सेना के लिए कोई जगह नहीं। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ने मंगलवार को नीति आयोग का पुनर्गठन किया। इसमें चार पूर्णकालिक सदस्य और 15 केंद्रीय मंत्री, जिनमें भाजपा के सहयोगी भी शामिल हैं। केंद्रीय आयुष राज्य मंत्री प्रतापराव जाधव को पुनर्गठित समिति में जगह नहीं मिली। जाधव महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना से हैं।

शिवसेना (यूबीटी) मंत्रियों को आयोग में जगह न मिलने पर प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, “पुनर्गठित नीति आयोग में शिंदे सेना के लिए कोई जगह नहीं। जब नीति ही अनैतिक, सत्ता हथियाना है, तो समझ सकते हैं।”

नीति आयोग का गठन 2015 में किया गया था। एक आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, पीएम मोदी आयोग के अध्यक्ष और अर्थशास्त्री सुमन के बेरी नीति आयोग के उपाध्यक्ष बने रहेंगे। पुनर्गठित नीति आयोग में विशेष आमंत्रित सदस्य केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, जेपी नड्डा, एचडी कुमारस्वामी, जीतन राम मांझी, राजीवल रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह शामिल होंगे। इसके अलावा अन्य विशेष आमंत्रित सदस्यों में वीरेंद्र कुमार, किंजरापु राममोहन नायडू, जुएल ओराम, अन्नपूर्णा देवी, चिराग पासवान और राव इंद्रजीत सिंह हैं।

बता दें कि एचडी कुमारस्वामी एनडीए सहयोगी जेडीएस से ताल्लुक रखते हैं। इसके अलावा मांझी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा से, राजीव रंजन सिंह जेडीयू, नायडू टीडीपी से और चिराग पासवान लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) से हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com