महाराष्ट्र में शिवसेना प्रमुख ‘उद्धव ठाकरे सही पथ पर आगे बढ़ रहे हैं: एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार

एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि महाराष्ट्र में शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी. पवार ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व की प्रशंसा की. एनसीपी प्रमुख ने कहा, ”मुझे इस बात पर कोई शक नहीं है कि राज्य सरकार पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी.”

शरद पवार ने कहा, ”उद्धव ठाकरे ऐसे व्यक्ति हैं जो सभी को अपने साथ आगे लेकर बढ़ते हैं.” मुख्यमंत्री के तौर पर ठाकरे के प्रदर्शन को अंक देने के लिए कहने पर पवार ने कहा कि शिवसेना प्रमुख ने अभी किसी परीक्षा का सामना नहीं किया है, लेकिन वह सही पथ पर आगे बढ़ रहे हैं.

बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA)-एनपीआर के मुद्दे पर महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन पूरी तरह बंट चुका है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा था कि सीएए-एनपीआर से किसी पर असर नहीं पड़ेगा.

साथ ही उन्होंने कहा कि एनआरसी लागू नहीं हो रहा है. वहीं उद्धव के बयान के बाद एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा था कि ये उनकी राय हो सकती है. एनसीपी के लिए चिंता की बात है. उन्होंने कहा था कि हमने सीएए के खिलाफ वोट किया था.

महाराष्ट्र विधानसभा में 288 सीट हैं और बहुमत के लिए 145 विधायक चाहिए. शिवसेना के अभी 56 विधायक हैं और एनसीपी के 54 और कांग्रेस के 44 विधायकों के साथ उद्धव सरकार को कुल 169 विधायकों का समर्थन हासिल है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com