महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी की अहम बैठक में शामिल होंगे प्रकाश अंबेडकर

आगामी लोकसभा चुनाव के पास आते ही महाराष्ट्र में विपक्षी गठबंधन महाविकास अघाड़ी (MVA) सीट बंटवारे को लेकर 30 जनवरी को मुंबई में बैठक करने जा रहा है। इस बैठक में प्रकाश अंबेडकर के नेतृत्व वाली वंचित बहुजन अघाड़ी को भी एमवीए घटकों की बैठक के लिए आमंत्रित किया गया है।

शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी। इस महीने की शुरुआत में अंबेडकर ने शिवसेना (यूबीटी) से अपील की थी कि अगर महा विकास अघाड़ी के घटक दल सीट बंटवारे के फॉर्मूले को अंतिम रूप देने में विफल रहते हैं तो महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के लिए वंचित बहुजन अघाड़ी के साथ गठबंधन करें।

हम 24-24 सीटों पर चुनाव लड़ सकते हैं- अंबेडकर

इसके बाद अंबेडकर ने कहा कि लोकसभा चुनावों में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना और वंचित बहुजन अघाड़ी राज्य की कुल 48 लोकसभा सीटों में से 24-24 सीटों पर चुनाव लड़ सकती हैं।

शरद पवार ने गठबंधन के दिए थे संकेत

वहीं, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि एमवीए आगामी चुनावों के लिए गठबंधन बनाने के लिए वाम दलों और प्रकाश अंबेडकर की वीबीए से बात कर रही है। एमवीए में शिवसेना (यूबीटी), एनसीपी और कांग्रेस शामिल हैं।

मुंबई में सीट बंटवारे को लेकर अंतिम बैठक होगी

महा विकास अघाड़ी के साथ वंचित बहुजन अघाड़ी के गठबंधन के बारे में पूछे जाने पर संजय राउत ने कहा कि एमवीए घटकों की मंगलवार को मुंबई में अंतिम बैठक होगी और अन्य सभी दलों को आमंत्रित किया गया है। उन्होंने कहा, “अंबेडकर के वीबीए को बैठक में आमंत्रित किया गया है और उन्होंने निमंत्रण स्वीकार कर लिया है।”

अंबेडकर का रुख बहुत स्पष्ट- राउत

राउत ने कहा, “अंबेडकर का रुख बहुत स्पष्ट है। उन्होंने पहले ही देश में मौजूदा तानाशाही नीतियों और संविधान के लगातार अपमान के खिलाफ अपने रुख की घोषणा कर दी है और एमवीए का भी यही रुख है।” उन्होंने दावा करते हुए कहा कि इसलिए वंचित बहुजन अघाड़ी ऐसा कोई कदम नहीं उठाएगी जिससे भाजपा को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से मदद मिले।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com