Friday , 12 August 2022

महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस आज देशभर में प्रदर्शन कर रही

Loading...

 महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस आज देशभर में प्रदर्शन कर रही है. पार्टी के दिग्गज नेता दिल्ली में मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हैं. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी कांग्रेस के विरोध-प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे हैं. दोनों दिग्गज नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है. कांग्रेस के प्रदर्शन पर बीजेपी ने कहा है कि ये सब गांधी परिवार को बचाने के लिए हो रहा है. बीजेपी के इस आरोप पर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने पलटवार किया और कहा कि परिवार को बचाने के लिए मैं क्यों आऊंगा. मैं अपने नेता को बचाने के लिए आऊंगा, मेरा नेता मुझे बचाता है.

सलमान खुर्शीद ने और क्या कहा?  

कांग्रेस के प्रदर्शन में शामिल पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि देश की आम जनता पर जो प्रहार हो रहा है, हम उसे लेकर लड़ रहे हैं. ये लंबी लड़ाई चलेगी. आज जो मुख्य मुद्दा है वो बेरोजगारी और महंगाई का है. 

कांग्रेस के प्रदर्शन पर बीजेपी का कहना है कि गांधी परिवार को बचाने के लिए ये सब कुछ हो रहा है? सलमान खु्र्शीद से पत्रकारों ने जब इसपर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि वो किसको बचाते हैं, उनके यहां परिवार नहीं है. वो परिवार नहीं रखते. परिवार को बचाने के लिए मैं क्यों आऊंगा. मैं अपने नेता को बचाने के लिए आऊंगा, मेरा नेता मुझे बचाता है. 

बता दें कि नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया गांधी और राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय पूछताछ कर चुका है. ईडी की पूछताछ का कांग्रेस विरोध करती है. राहुल गांधी का कहना है कि जांच एजेंसियां केंद्र सरकार के इशारे पर काम रही हैं. 

Loading...

इस मामले में जांच की आंच कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे तक पहुंची. गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने यंग इंडियन (वाईआई) प्राइवेट लिमिटेड के कार्यालय में तलाशी अभियान के दौरान वरिष्ठ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से पूछताछ की. खड़गे, वाईआई के प्रमुख अधिकारी होने के नाते, ईडी अधिकारियों की सहायता कर रहे थे, जब उनसे पूछताछ की गई.

उनसे वाईआई के कुछ दस्तावेजों को लेकर पूछताछ की गई. गुरुवार को ईडी अधिकारियों की एक टीम तलाशी अभियान के लिए वाईआई कार्यालय पहुंची. उन्होंने वाईआई का कार्यालय भी खोला जिसे सील कर दिया गया था.

ईडी ने इससे पहले मल्लिकार्जुन खड़गे और पवन बंसल पर दो ईमेल भेजने के बावजूद सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया था. बुधवार को ईडी अधिकारियों ने वाईआई कार्यालय को यह कहते हुए सील कर दिया था कि कोई उनकी मदद नहीं कर रहा है और उन्हें ऐसा करने के लिए मजबूर किया गया है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com