भोपाल : भाजपा ने मंदिरों में चलाया स्वच्छता अभियान

अयोध्या में 22 जनवरी को श्री राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम है। इससे पहले देश में उस दिन उत्सव मनाने तैयारी की जा रही है। प्रधानमंत्री ने 14 जनवरी मकर संक्रांति को मंदिरों में स्वच्छता अभियान चलाने का आह्वान किया है। इसको लेकर आज मध्य प्रदेश में भाजपा के बड़े दिग्गजों ने मंदिरों में स्वचछता अभियान चलाया। 

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव उज्जैन के श्री राम जनार्दन मंदिर के स्वच्छता अभियान में शामिल हुए। वहीं, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा पन्ना के श्री बलदेवजी मंदिर, संगठन महामंत्री अजय जामवाल भोपाल के स्मार्ट सिटी रोड स्थित राम मंदिर, प्रदेश संगठन महामंत्री  हितानंद शर्मा इंदौर के अन्नपूर्णा मंदिर, कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय इंदौर के श्री श्रीविद्याधाम मंदिर, प्रहलाद पटेल विदिशा के खाटू श्याम मंदिर, राकेश सिंह जबलपुर के गढ़ाताल मंदिर के स्वच्छता अभियान में शामिल होकर मंदिर की सफाई करेंगे। वहीं, मंत्री विश्वास सारंग नरेला स्थिति खेड़ापति हनुमान मंदिर और हुजूर विधाय रामेश्वर शर्मा चार इमली स्थित हनुमान मंदिर में स्वच्छता  अभियान में शामिल हुए। इससे पहले सहकारिता, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने शनिवार को नरेला विधानसभा अंतर्गत वार्ड 69 में अशोका गार्डन स्थित श्री दुर्गा धाम मंदिर में स्वच्छता सेवा की।

मीडिया से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को वर्षों की प्रतीक्षा समाप्त होने जा रही है। अयोध्या में प्रभु श्री राम भव्य मंदिर में विराजमान होने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने प्राण-प्रतिष्ठा से पूर्व 22 जनवरी तक देश के तीर्थ स्थानों एवं मंदिरों की साफ-सफाई करने और स्वच्छता का अभियान चलाने की अपील की है। इसके निमित्त नरेला विधानसभा के समस्त मंदिरों में स्वच्छता अभियान को प्रारंभ किया गया है।

अनवरत जारी रहेगा मंदिर स्वच्छता अभियान
मंत्री ने बताया कि नरेला विधानसभा अंतर्गत समस्त मंदिरों में स्वच्छता अभियान 22 जनवरी के बाद भी जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि हमारे मंदिर हमारी आस्था के केंद्र हैं, उन्हें स्वच्छ और सुंदर रखना प्रत्येक नागरिक की जिम्मेदारी है। प्रधानमंत्री श्री मोदी के आवाह्न के साथ ही अब संपूर्ण नरेला विधानसभा में हर मंदिर में स्वच्छता अभियान चलाकर उन्हें स्वच्छ और सुंदर बनाया जायेगा।

22 जनवरी को नरेला के हर-घर में मनेगा दीपोत्सव
मंत्री ने कहा कि 22 जनवरी का दिन समस्त देशवासियों के लिये सौभाग्य का दिन है। इस दिन रामलला भव्य मंदिर में विराजमान होने जा रहे हैं। पूरे विश्व में यह दिन दीपोत्सव के रूप में मनाया जायेगा। उन्होंने बताया कि इस अवसर पर संपूर्ण नरेला विधानसभा में दीपोत्सव समेत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। हर घर, हर मंदिर, हर प्रतिष्ठान में दीपक जलाने के साथ ही प्रभात फेरियां निकाली जायेगी एवं भजन-कीर्तन समेत संपूर्ण नरेला विधानसभा में विभिन्न धार्मिक आयोजन संपन्न होंगे। नरेला विधानसभा राममय और भक्तिमय होगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com