भारत में 2021 से वनडे सुपर सीरीज आयोजित की जाएगी: BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और एक अन्य शीर्ष टीम मिलकर वनडे सुपर सीरीज खेलेंगी। ये खुलासा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने किया। ये वनडे सुपर सीरीज 2021 से शुरू होगी और इसका आयोजन भारत में होगा।

गांगुली ने 4 देशों की इस वनडे सुपर सीरीज के आयोजन को लेकर पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि 2021 से वनडे सुपर सीरीज आयोजित की जाएगी, जिसमें भारत के साथ ऑस्‍ट्रेलिया, इंग्‍लैंड और एक अन्य टॉप की टीम शामिल होगी। बता दें कि गांगुली पिछले दिनों बोर्ड के सचिव जय शाह और और कोषाध्‍यक्ष अरुण सिंह धूमल के साथ लंदन गए थे। इसी दौरान उनकी इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड के बड़े अधिकारियों से वनडे सुपर सीरीज को लेकर बात की।

दरअसल अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को सामान्य तौर पर 3 से ज्‍यादा देशों के वनडे टूर्नामेंट पर आपत्ति रहती है। वो बहुकोणीय सीरीज के लिए अनुमति नहीं देता। पर यदि चतुष्कोणीय सीरीज होती है तो ये विशेष मामला होगा। हालांंकि भारत के इस प्रस्ताव पर आईसीसी की चीफ एग्‍जीक्‍यूटिव मी‍टिंग में चर्चा होगी और फिर फैसला होगा।

BCCI के इस प्रस्ताव पर क्रिकेट जगत हैरानी जता रहा है क्योंकि आईसीसी ने पिछले दिनों फ्यूचर टूर प्रोग्राम के तहत 2023 से 2031 के बीच हर साल एक बड़ा टूर्नामेंट आयोजिन करने का प्रस्‍ताव रखा था तो भारत के अलावा इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड और क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने इस टूर्नामेंट के चलते द्विपक्षीय करारों पर असर पड़ने की आशंका जताते हुए इस पर आपत्ति ली और खेलने से इंकार कर दिया था। पर अब BCCI ने खुद बहुकोणीय टूर्नामेंट का प्रस्ताव तैयार किया है।

बहरहाल अब ये देखना दिलचस्प होगा कि वनडे सुपर सीरीज को लेकर आईसीसी क्या रूख अपनाता है। उधर BCCI को विश्वास है कि क्रिकेट जगत के बिग थ्री के इस प्रस्ताव को आईसीसी ठुकरा नहीं पाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com