भारत के लिए सबसे बड़ा बोझ है यह खिलाड़ी, इसे टीम से बाहर कर देना चाहिए: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान

इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पिछले तीन मैचों में टीम इंडिया के मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने काफी निराश किया है। लीड्स टेस्ट मैच में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला और भारतीय टीम को बुरी तरह से हार मिली। भारतीय मध्यक्रम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे का प्रदर्शन भी इस मैच में काफी खराब रहा और उन्होंने दोनों पारियों में मिलाकर 28 रन बनाए। अजिंक्य रहाणे लगातार रन बनाने में सफल नहीं हो पा रहे हैं। रहाणे के द्वारा लगातार किए जा रहे खराब प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने इशारों-इशारों में टीम इंडिया से उन्हें टीम से बाहर करने तक की सलाह दे दी है।

माइकल वान ने क्रिकबज पर बात करते हुए कहा कि, रहाणे टीम इंडिया के लिए एक बड़ा इशू बन गए हैं। इससे पहले इंग्लैंड ने जिस तरह से डामिनिक सिब्ले और जैक क्राउली को टीम से बाहर किया था उसी तरह से भारत को भी अपनी टीम में बदलाव करना चाहिए। रहाणे ने भारत के लिए आखिरी शतक पिछले साल आस्ट्रेलिया दौरे के वक्त सिडनी टेस्ट में लगाया था और उसके बाद से वो लगातार रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं। हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा दौरे पर लार्ड्स टेस्ट मैच में उन्होंने 61 रन की पारी जरूर खेली थी, लेकिन अगले ही टेस्ट में वो फिर से फिसड्डी साबित हुए। 

भारतीय टीम में इस वक्त सिर्फ अजिंक्य रहाणे ही नहीं विराट कोहली व रिषभ पंत भी खराब फार्म से जूझ रहे हैं। रोहित शर्मा, केएल राहुल व पुजारा भी रन बनाने में निरंतर नहीं हैं और कुछेक मौकों पर रन बनाए हैं। भारतीय टीम की बेहद खराब बल्लेबाजी का सबसे बड़ा सबूत ये था कि, लीड्स टेस्ट मैच में भारतीय पारी सिर्फ 78 रन पर सिमट गई थी और फिर दूसरी पारी में टीम इंडिया फिर से 278 रन पर सिमट गई थी। दूसरी पारी में टीम इंडिया के स्कोर 215 रन दो विकेट पर था, लेकिन इसके बाद भारतीय टीम ने 63 रन पर अपने 8 विकेट गंवा दिए। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com