भारत किसी से भी पीछे नहीं रह सकता: PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कर्नाटक दौरे का आज दूसरा दिन है. पीएम मोदी आज सुबह 10 बजे भारतीय विज्ञान कांग्रेस को संबोधित करेंगे. गुरुवार को पीएम मोदी कर्नाटक दौरे के पहले दिन बेंगलुरु में डीआरडीओ के कार्यक्रम में शामिल हुए थे.

वैज्ञानिकों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि भारत किसी से भी पीछे नहीं रह सकता. इस कार्यक्रम से पहले पीएम मोदी टुमकुर के श्री सिद्धगंगा मठ पहुंचे थे और पूजा अर्चना के साथ पौधरोपण किया.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को स्वदेशी अनुसंधान क्षमताओं को बढ़ाने और उन्नत प्रौद्योगिकियों से संबंधित अनुसंधानों को सक्षम बनाने के लिए बेंगलुरू में रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) की पांच युवा वैज्ञानिक प्रयोगशालाओं का उद्घाटन किया.

डीआरडीओ ने बताया, “ये प्रयोगशालाएं 35 साल से कम उम्र के आवेदकों के लिए खुली हैं. देश के लिए उन्नत तकनीकों में आत्मनिर्भरता हासिल करने और युवाओं को सशक्त बनाने के लिए इन प्रयोगशालाओं का निर्माण किया गया है.”

डीआरडीओ ने एक बयान में कहा, “यह कदम भविष्य की प्रौद्योगिकियों के अनुसंधान एवं विकास की नींव रखता है. डीआरडीओ के चयनित युवा वैज्ञानिकों को निर्धारित अनुसंधान क्षेत्रों में काम करने का अवसर दिया गया है.”

रक्षा मंत्रालय की अनुसंधान एंव विकास शाखा के मुताबिक, यंग साइंटिस्ट लैबोरेट्रीज बनाने की प्रेरणा डीआरडीओ पुरस्कार समारोह के दौरान 24 अगस्त 2014 को मोदी द्वारा दिए गए एक संबोधन से मिली.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com