भगत की कोठी जोधपुर साप्ताहिक समर स्पेशल ट्रेन का हिसार में होगा ठहराव

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार गाड़ी संख्या 04821, भगत की कोठी (जोधपुर)-हरिद्वार साप्ताहिक समर स्पेशल 20 जून, 27 जून को (02 ट्रिप) भगत की कोठी से वीरवार को सुबह 8:30 बजे रवाना होकर शुक्रवार को अलसुबह 3:40 बजे हरिद्वार पहुंचेगी।

रेलवे ने गर्मियों की छुट्टियों में यात्रियों की सुविधा के लिए भगत की कोठी (जोधपुर)-हरिद्वार-भगत की कोठी (जोधपुर) साप्ताहिक समर स्पेशल ट्रेन का संचालन किया जा रहा है। अब यह ट्रेन हिसार से होकर गुजरेगी। यह ट्रेन शाम 5:30 बजे हिसार पहुंचेंगी और शाम 6 बजे रवाना होगी। इसी प्रकार वापसी में दोपहर 2:40 बजे हिसार पहुंचेगी और यहां से दोपहर 3:10 बजे रवाना होगी।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार गाड़ी संख्या 04821, भगत की कोठी (जोधपुर)-हरिद्वार साप्ताहिक समर स्पेशल 20 जून, 27 जून को (02 ट्रिप) भगत की कोठी से वीरवार को सुबह 8:30 बजे रवाना होकर शुक्रवार को अलसुबह 3:40 बजे हरिद्वार पहुंचेगी। गाड़ी संख्या 04822, हरिद्वार-भगत की कोठी (जोधपुर) साप्ताहिक समर स्पेशल 21 जून व 28 जून को (02 ट्रिप) हरिद्वार से शुक्रवार को सुबह 5 बजे रवाना होकर शुक्रवार को रात 11:55 बजे भगत की कोठी पहुंचेगी।

ट्रेन जोधपुर, गोटन, मेडता रोड, डेगाना, छोटी खाटू, डीडवाना, लाडनूं, सूूजानगढ़, रतनगढ़, चूरू, सादुलपुर, हिसार, जाखल, सुनाम उधम सिंह वाला, धूरी, पटियाला, राजपुरा, अंबाला कैंट, सहारनपुर व रूड़की स्टेशन पर ठहराव करेगी। इस ट्रेन में 4 थर्ड एसी, 10 द्वितीय शयनयान, 2 साधारण श्रेणी व 2 गार्ड सहित कुल 18 डिब्बे होंगे।

सिरसा एक्सप्रेस के इंजन में आई तकनीकी खराबी
रेलवे स्टेशन पर सिरसा एक्सप्रेस के इंजन में बुधवार को खराबी आ गई। इस कारण 1 घंटे 32 मिनट तक ट्रेन हिसार में ही खड़ी रही। इंजन में खराबी आने की सूचना रेलवे अधिकारियों को दी गई। इसके बाद हिसार यार्ड से दूसरा इंजन मंगवाया गया और ट्रेन गंतव्य स्थान के लिए रवाना की गई।

बता दें कि ट्रेन संख्या 14086 सिरसा एक्सप्रेस सिरसा से अलसुबह 2:45 बजे रवाना होती है। इस ट्रेन का हिसार पहुंचने का समय सुबह 4 बजे है और यहां से चलने का समय सुबह 4:10 बजे है। ट्रेन सुबह 4:13 बजे हिसार पहुंच गई थी। मगर, यहां आते ही इंजन फेल हो गया। इस कारण हिसार से ट्रेन सुबह 5:42 बजे रवाना की गई। समय पर ट्रेन नहीं चलने पर यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी। रेलवे अधिकारियों के अनुसार ट्रेन के इंजन में तकनीकी खराबी आ गई थी। इस कारण दूसरा इंजन लगाकर ट्रेन रवाना की गई।

गोरखधाम एक्सप्रेस में चढ़ते समय महिला से छीनी सोने की चेन
ट्रेनों में चोरी, छीनाझपटी की घटनाएं दिनों दिन बढ़ती जा रही हैं। हिसार से भिवानी की तरफ जाने वाली दो ट्रेनों में सोने की चेन झपटने और फोन व बैग चोरी का मामला सामने आया है। शिकायत के आधार पर राजकीय रेलवे पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

राजकीय रेलवे पुलिस को दी गई शिकायत में भिवानी की आंबेडकर बस्ती में रहने वाली रीता देवी ने बताया कि वह 10 जून को किसी काम से हिसार गई थी। काम खत्म होने के बाद भिवानी जाने के लिए रेलवे स्टेशन पहुंची। प्लेटफार्म एक पर गोरखधाम एक्सप्रेस खड़ी थी। उस समय प्लेटफार्म पर काफी भीड़ थी। जब वह ट्रेन में चढ़ने लगी तो अचानक किसी ने गले में पहनी डेढ़ तोले के सोने की चेन को तोड़ दिया। पता चलने पर रेलवे पुलिस को सूचना दी।

वहीं, रेवाड़ी के जाटूसाना के रहने वाले सुनील कुमार ने बताया कि वह 6 जून को हिसार आया था। रेवाड़ी जाने के लिए बठिंडा-रेवाड़ी ट्रेन में सवार हुआ। उसका फोन चार्जिंग पर था। इस दौरान भिवानी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन रुकी तो पानी की बोतल लेने के लिए उतरा। जब वापस आया तो फोन व उसका बैग गायब मिले। बैग में 8437 रुपये थे। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com