बड़ी खबर : ब्रिटिश राजनयिक एलेक्जेंडर एलिस भारत में ब्रिटिश हाई कमीशनर नियुक्त किया गया

ब्रिटिश राजनयिक एलेक्जेंडर एलिस को भारत में ब्रिटिश हाई कमीशनर नियुक्त किया गया है. एलिस इसी महीने इस महत्वपूर्ण पद को संभालने वाले हैं. ब्रिटिश विदेश कार्यालय ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी. भारत में नियुक्ति को लेकर एलिस प्रसन्न दिखाई दिए. उन्होंने कहा कि वे अपनी हिंदी सुधारने की कोशिश करेंगे.

53 वर्षीय एलिस ने कई महत्वपूर्ण पदों पर काम किया है, जिसमें कैबिनेट कार्यालय में उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार, यूरोपीय संघ से बाहर निकलने के लिए बनाए गए विभाग में महानिदेशक और पुर्तगाल में ब्रिटेन का राजदूत होना शामिल है.

एलिस फिलिप बार्टन की जगह लेंगे. माना जा रहा है कि बार्टन ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के भारत दौरे तक पद पर रहेंगे. ब्रिटिश पीएम को लेकर माना जा रहा है कि वह 26 जनवरी को होने वाले गणतंत्र दिवस परेड में मुख्य अतिथि होने वाले हैं.

वहीं, भारत में ब्रिटिश हाई कमीशनर नियुक्त होने पर एलिस ने ट्वीट कर अपनी खुशी जताई. उन्होंने ट्वीट किया, ‘ब्रिटिश हाई कमीशनर के तौर पर अपनी पत्नी और बेटे के साथ भारत जाने के लिए उत्साहित हूं. बढ़िया काम, बढ़िया देश, सहयोग के लिए बड़ा अवसर.’

एक अन्य ट्वीट में ब्रिटिश राजनयिक ने कहा, ‘उस देश में लौट रहा हूं, जहां मैं 35 साल पहले यूके से बाहर पहली बार गया था. बहुत कुछ सीखना है कि अब क्या बदला है और क्या नहीं. मुझे उम्मीद है कि भारत में अभी भी आम की लस्सी मिलती होगी.’ उन्होंने कहा, ‘मैं अपनी हिंदी सुधारने की कोशिश करता रहूंगा.’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com