बड़ी खबर: अनलॉक-3 में सिनेमा हॉल के साथ जिम को भी खोला जा सकता है

इतना ही नहीं अनलॉक-3 में सिनेमा हॉल के साथ जिम भी खोला जा सकता है. सूत्रों की माने तो अभी स्कूल और मेट्रो को खोलने पर विचार नहीं किया गया है. वहीं राज्यों के लिए भी अनलॉक 3 में कुछ और ढील दी जा सकती है.

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए मार्च महीने में पूरे देश में लॉकडाउन लगाया गया था. जो जून महीने तक चली. 30 जून को अनलॉक 1 के तहत कोरोना संकट के कारण लगाए गए लॉकडाउन में ढील दी गई थी. जिसमें आर्थिक प्रतिबंधों को खोला गया. उसके बाद एक जुलाई से अनलॉक-2 शुरू हुआ. जो 31 जुलाई को खत्म होने जा रहा है.

इससे पहले अनलॉक-3 को लेकर विचार विमर्श जारी है. इससे पहले माना जा रहा था कि इस बार स्कूल-कॉलेज खोलने पर विचार किया जा रहा है लेकिन पिछले कुछ दिनों में जिस रफ्तार से देश में कोरोना के मामले बढ़े हैं. उसको लेकर सरकार भी चिंतित है. इसलिए फिलहाल स्कूल-कॉलेज पर लगा प्रतिबंध जारी रह सकता है.

हालांकि जिम को लेकर कहा जा रहा है कि कड़ी शर्तों के साथ इसे खोला जा सकता है.

बता दें, पिछले कुछ दिनों में कोरोना वायरस के मामले काफी तेजी से बढ़े हैं. प्रत्येक दिन लगभग 50 हजार मामले सामने आ रहे हैं. रविवार के आंकड़ों के मुताबिक कोरोना के कुल मामले 13 लाख 85 हजार 522 हो गए हैं. हालांकि अब तक देश में 8,85,577 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. जबकि 4,67,882 लोगों का इलाज चल रहा है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना वायरस के 48,661 नए मामले सामने आए हैं. 705 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 32063 हो गया है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com