ब्रांडी पीने के 7 वो फ़ायदे जान जिसे आप आजतक अन्जान…

क्या आप जानते हैं ब्रांडी पीने के बहुत बड़े-बड़े फ़ायदे भी हैं? ब्रांडी से कई बीमारियों को दूर किया जा सकता है. वाइन से बनने के कारण ये वाइन की ही तरह फ़ायदेमंद भी होती है.


आइए बताते हैं वो कौन-कौन से फ़ायदे हैं.

1. वज़न नहीं बढ़ता है

ब्रांडी दूसरे एल्कोहॉलिक प्रोडक्ट्स की तुलना में ज़्यादा फ़ायदेमंद होती है. इसमें कार्बोहाइड्रेट कम होता है. इसलिए ब्रांडी से वज़न नियंत्रित रहता है.

Omg: आलू के पेड़ पर लग गए टमाटर, सच्चाई जानकर आप के उड़ गये होश…

2. सांस संबंधी समस्याएं दूर होती हैं

अगर सर्दी-ज़ुक़ाम से आपके गले में ख़राश या कफ़ की समस्या हो गई है तो ब्रांडी पीना सही रहेगा. इसमें होने वाले एंटी-इंफ़्लामेटरी गुण सांस संबंधी सभी दिक़्क़तों को कम कर राहत पहुंचाते हैं. इसमें एल्कोहल की अधिक मात्रा होने से कफ़ और म्यूकस को दूर करता है.

3. इम्यूनिटी बढ़ती है

ब्रांडी में होने वाले एंटी-बैक्टीरियल गुण से शरीर को गर्मी मिलती है जिससे शरीर सर्दी-ज़ुक़ाम जैसी बीमारियों से बचा रहता है. शरीर स्वस्थ रहने से अच्छी नींद आता है और इम्यूनिटी बढ़ती है.

4. नींद अच्छी आती है

इसमें एल्कोहल की मात्रा ज़्यादा होने से नींद अच्छी आती है. साथ ही इससे दिमाग़ भी शांत रहता है. इसलिए डिनर के बाद ब्रांडी पीना शरीर के लिए अच्छा होता है.

5. हार्ट हेल्दी रहता है

ब्रांडी में मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट तत्व आपके ह्रदय के ख़राब कोलेस्ट्रॉल को कम करके उसके लेवल को नियंत्रित करता है. अगर आप ब्रांडी पीते हैं तो हार्ट अटैक और स्ट्रोक होने के चांसेज़ कम हो जाते हैं. इसके अलावा ब्रांडी पीने से ब्लडप्रेशर कंट्रोल रहता है.

6. स्किन अच्छी होती है

ब्रांडी में पाए जाने वाले एंटी-आक्सीडेंट गुण शरीर को कई मायनों में लाभ पहुंचाते हैं. इससे शरीर में मौजूद फ़्री रेडिकल दूर होती हैं और डेड स्किन ठीक होती है. साथ ही ये स्किन, बाल और दिमाग़ के लिए भी बहुत फ़ायदेमंद होती है. इसके अलावा ये चेहरे से दाग-धब्बे हटाकर आंखों की रौशनी को ठीक करती है.

7. कैंसर से बचाता है

आप सोचेंगे एल्कोहल पीने से तो कैंसर होता है, तो ब्रांडी कैसे फ़ायदेमंद हो सकती है. मगर ब्रांडी और एल्कोहल जैसी नहीं होती है. इसलिए ब्रांडी पीने से कैंसर रोकथाम में मदद मिलती है. ब्रांडी में इलैगिक एसिड नामक ऑर्गेनिक केमिकल होता है, जो कैंसर सेल्स ख़ासतौर पर ब्लैडर और ओवरी के कैंसर सेल्स को बढ़ने से रोकता है. इससे कैंसर का ख़तरा कम हो जाता है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com