बीजेपी कोर कमेटी की आपात बैठक बुलाई CM देवेंद्र फडणवीस ने: महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में सियासी घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है. सरकार पर सस्पेंस के बीच मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मुंबई में अपने आवास पर बीजेपी कोर कमेटी की आपात बैठक बुलाई है. बताया जा रहा है कि इस बैठक में सरकार गठन को लेकर अहम चर्चा हो सकती है.

मुंबई में फडणवीस के आवास पर बुलाई गई यह आपात बैठक काफी अहम मानी जा रही है, क्योंकि सोमवार को ही फडणवीस ने दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की थी जिसके बाद यह इमरजेंसी बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल, सुधीर मुंगंटीवार, विनोद तावड़े समेत कोर कमेटी के दूसरे सदस्य भी शिरकत करेंगे. साथ ही पार्टी संगठन के नेता वी. सतीश और विजय पुराणिक भी इस बैठक में पहुंच सकते हैं. सरकार गठन को लेकर शिवसेना की शर्तों के बीच होने जा रही ये बैठक बेहद अहम है. बैठक के लिए दोपहर दो बजे का वक्त रखा गया था.

बता दें कि बीजेपी और शिवसेना ने एक साथ महाराष्ट्र विधानसभा का चुनाव लड़ा था. 24 अक्टूबर को आए नतीजों में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिल सका और बीजेपी 105 सीटों पर सिमट गई, जबकि शिवसेना 56 सीटें जीतने में कामयाब रही. दोनों दलों के पास सरकार बनाने के लिए पर्याप्त विधायक हैं, लेकिन दोनों ही दल 50-50 फॉर्मूले को अपने-अपने हिसाब से आगे रख रहे हैं और सत्ता में भागीदारी को लेकर चल रही खींचतान के चलते अब तक सरकार का गठन नहीं हो पाया है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com