बिहार सरकार के कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार ने रामविलास पासवान को ‘भारत रत्न’ देने की मांग की

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के संस्थापक और केंद्रीय मंत्री रहे राम विलास पासवान की शनिवार को पटना में अंत्येष्टि होगी। शुक्रवार को लोजपा कार्यालय पर पासवान के अंतिम दर्शन के लिए समर्थकों की भीड़ जुटी रही।

आज दीघा घाट पर राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। अंतिम संस्कार में केंद्रीय कैबिनेट की तरफ से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि ये समय पासवान के जाने का नहीं था।

बिहार सरकार के कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार ने रामविलास पासवान को ‘भारत रत्न’ देने की मांग की है। रामविलास पासवान की अंतिम यात्रा की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। उनके पटना स्थित आवास पर लगातार समर्थकों का जमावड़ा लग हुआ है। कुछ समर्थकों ने संसद में उनकी आदम कद की प्रतिमा लगाए जाने की मांग की है।

रामविलास पासवान के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन करने के लिए लोगों का हुजूम बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि उनका अंतिम संस्कार 1.30 की बजाय दो बजे किया जा सकता है।

पटना में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, ‘रामविलास जी बिहार ही नहीं, देश के नेता थे, वो एक जन नेता थे। मैं अटल जी की सरकार में उनके साथ कोयला खान राज्य मंत्री था, मैं उनकी क्षमता जानता हूं। वो उपेक्षितों की एक बहुत बड़ी आवाज बने। ये उनके जाने का समय नहीं था।’

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com