बिहार : नवगछिया के गंगा घाट पर नाव पलटी, 30 नागरिको को बचाया गया, 20 लोग हुए लापता

बिहार के भागलपुर जिले के नवगछिया के तिनटंगा करारी गंगा घाट पर दर्शनियां धार में गुरुवार की सुबह लोगों से भरी नाव पलट गई। नाव पर पांच दर्जन से अधिक लोगों लोग सवार थे। इनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल है। घटना में 30 लोगों को बचाकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं 20 लोग अभी लापता हैं। ये सभी लोग अपने खेतों में मकई की बुआई के लिए नाव से निकले थे।

जानकारी के अनुसार यह हादसा भागलपुर के गोपालगंज थाना क्षेत्र के नवगछिया के गोपालापुर तीन टंगा जहाज घाट के पास घटित हुआ। मजदूर और किसान गंगा नदी के उस पार मकई की बुवाई के लिए नाव से जा रहे थे। नाव में 50 लोग सवार थे। इस दौरान नाव पलट गई। नाव पलटने के तुरंत बाद ही स्थानीय लोग डूब रहे लोगों की जान बचाने में जुट गए। वहीं गोताखोरों ने करीब 30 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

घटना की सूचना मिलने पर गोपालपुर थाने की पुलिस के अलावा जिले के प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे गए हैं। एनडीआरएफ की टीम भी घटनास्थल पर पहुंची है। स्थानीय लोगों की मदद से एनडीआरएफ के जवान बचाव कार्य कर रहे हैं। फिलहाल 20 लोग लापता हैं। नदी से सुरक्षित निकाले गए लोगों को एहतियातन गोपालगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। 

हादसे के कारण गांव में अफरा-तफरी का माहौल है। ग्रामीणों ने बताया कि नाव पर सवार अन्य लोगों का पता नहीं चल सका है। एसडीआरएफ की टीम लगातार लापता लोगों को ढूंढने के प्रयास में जुटी है। युद्ध स्तर पर डूबने वालों की खोजबीन की जा रही है। इसमें स्थानीय गोताखोरों की भी मदद ली जा रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com