Friday , 12 August 2022

बारिश के मौसम में एक कप गर्म चाय के साथ बनाये ये पकोड़े

Loading...

बारिश के मौसम में एक कप गर्म चाय के साथ पकौड़ों के कॉम्बिनेशन को बेस्ट माना जाता है. तभी तो ज्यादातर भारतीय घरों में अक्सर बारिश होते हैं विभिन्न तरह के पकौड़े बनाएं जाते हैं.

शायद ही कोई हो जिसे मानसून का मौसम पसंद न हो. रिमझिम बारिश की बूंदों के दौरान गरमा गरम मसालेदार भुट्टा, समोसा और सूप जैसी चीजों का मजा लेना हम सभी को अच्छा लगता है. हम में से काफी लोग अपने कलोनी या नुक्कड़ वाले हलवाई की दुकान पर जाकर पसंदीदा पकौड़ों और कचौरी का मजा लेते हैं. बारिश के मौसम में एक कप गर्म चाय के साथ पकौड़ों के कॉम्बिनेशन को बेस्ट माना जाता है. तभी तो ज्यादातर भारतीय घरों में अक्सर बारिश होते हैं विभिन्न तरह के पकौड़े बनाएं जाते हैं. पकौड़ों की बात करें तो सब्जी, दाल, पनीर या फिर लेफ़्टोवर राइस से भी इन्हें बनाया जा सकता है, कहने का मतलब यह है कि पकौड़े बनाने के लिए हमारे पास ढेरों विकल्प हैं.

पकौड़े बनाने के लिए सबसे बेसिक चीज है बेसन और कुछ मसाले जो हर भारतीय रसोई में आसानी से मिल जाते हैं. ​कुछ लोग पकौड़ों को क्रिस्पी बनाने के लिए बैटर में सूजी या चावल का आटा भी मिलाते हैं. वहीं मानसून को ध्यान में रखते हुए हम आपके लिए गोभी पकौड़ा की एक बेहद ही मजेदार रेसिपी लेकर आए हैं. क्रिस्पी गोभी पकौड़ा की इस रेसिपी को यूट्यूबर शेफ रेशू ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया है. इस वीडियो के साथ आप घर पर ह स्वादिष्ट और हलवाई स्टाइल गोभी पकौड़े तैयार कर सकते हैं. तो बिना किसी देरी के आप चलिए जानते हैं स्वादिष्ट गोभी पकौड़ा की रेसिपी

गोभी पकौड़ा रेसिपी:

1. एक बाउल में बेसन लें, इसमें नमक, लाल मिर्च, अजवाइन, जीरा डालकर सभी चीजों को मिलाकर एक बैटर बना लें.

2. गोभी को छोटे टुकड़ों में काट लें और पानी से अच्छी तरह धोकर सूखा लें, इसे एक तरफ रख दें.

3. एक कढ़ाही में तेल गरम करने के लिए रख दें.

Loading...

4. बैटर लें और उसे अच्छी तरह फेंट लें, गोभी के बैटर में डालकर अच्छे से कोट कर लें. हर पीस को निकालकर गरम तेल में डालें.

5. पकौड़ों को हल्का फ्राई करके निकाल लें.

6. अब पकौड़ों को हाथ से दबा लें और दोबारा तेल में धीमी आंच पर क्रिस्पी होने तक फ्राई करें.

7. टिशू पर निकाल लें ताकि एक्ट्रा तेल सूख जाएं. अब अपनी मनपसंद चटनी के साथ सर्व करें.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com