पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की सेहत में सुधार, विशेषज्ञों की एक टीम कर रही निगरानी

पिछले कई दिनों से अस्पताल में भर्ती पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की तबीयम में थोड़ा सुधार हुआ है। दिल्ली कैंट के आर्मी अस्पताल में जहां मुखर्जी का इलाज किया जा रहा है। वहां के डॉक्टरों ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के श्वसन मापदंडों(पैरामीटर) में थोड़ा सुधार हुआ है, हालांकि वे अभी भी वेंटिलेटर सपोर्ट पर ही हैं। उनके प्रमुख और क्लीनिकल ​​पैरामीटर स्थिर बने हुए हैं साथ ही बताया कि विशेषज्ञों की एक टीम बारीकी से निगरानी कर रही है।

जानकारी के लिए बता दें कि पिछले कई दिनों से प्रणब मुखर्जी की तबीयत गंभीर बनी हुई हैं। मंगलवार को सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल ने कहा था कि प्रणब मुखर्जी की तबीयत में कोई बदलाव नहीं है। हालांकि, तब भी डॉक्टरों ने कहा था कि उनके महत्वपूर्ण पैरामीटर स्थिर हैं।

दरअसल, प्रणब मुखर्जी को 10 अगस्त को दिल्ली स्थित आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कुछ दिन पहले 84 साल के पूर्व राष्ट्रपति के मस्तिष्क में खून का थक्का जमने के बाद उनकी ब्रेन सर्जरी हुई थी।  इसके बाद इलाज के दौरान प्रणब मुखर्जी की कोरोना वायरस टेस्ट कराया गया और उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

13  साल पहले कार दुर्घटना में लगी थी चोट

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की 13 साल पहले एक कार दुर्घटना में उनके सिर पर चोट आई थी। प्रणब उस समय विदेश मंत्री थे। एक ट्रक के साथ उनकी कार का एक्सीडेंट हुआ था। सबसे पहले उन्हें एक स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। यहां उनके सिर पर टांके लगाए गए। इसके बाद कृशनगर के एक सरकारी अस्पताल रेफर कर दिया गया।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com