पाकिस्तान के PM इमरान खान की कार Toyota Land Cruiser किसी अजूबे से कम नहीं

पाकिस्तान इन दिनों कंगाली की मार झेल रहा है। आंटें से लेकर टमाटर तक के दाम आसमान को छू रहे हैं। इन सब के बीच पाकिस्तान के लिए बुरे दिन खत्म होने का नाम नहीं ले रहे। FAFT में अभी भी पाकिस्तान ग्रे-लिस्ट में है।

हालांकि, गरीबी का असर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की कारों पर देखने को नहीं मिल रहा है। पाकिस्तान भले ही गरीबी की मार झेल रहा हो, लेकिन Imran Khan की कारें किसी अजूबे से कम नहीं।

दरअसल पिछले साल इमरान खान ने गरीबी से लड़ने के लिए कई गाड़ियों की निलामी की थी, लेकिन उन्हें कोई खास कामयाबी नहीं मिली। हालांकि, आज हम आपको Pakistan PM Imran Khan की दो ऐसी गाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन पर गोलियों, बम और कैमिकल अटैक तक का असर नहीं पड़ता है।

  • Mercedes Maybach S600 Guard दुनिया की सबसे सुरक्षित कारों में गिनी जाती है। इस कार पर गोलियों से लेकर बम तक का असर नहीं पड़ता है। रिपोर्ट्स की मानें तो यह कैमिकल अटैक को भी बर्दाश्त कर सकती है।
  • Mercedes Maybach S600 Guard में 6-लीटर का V12 पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसका इंजन 530 bhp की मैक्सिमम पावर और 830 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।
  • Mercedes Maybach S600 Guard केवल 4.8 सेकेंड्स में 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है। इसकी टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटा की है।
  • Mercedes Maybach S600 की लंबाई 5453 मिलीमीटर, चौड़ाई 1899 मिलीमीटर और ऊंचाई 1498 मिलीमीटर है।
  • इमरान खान Mercedes Maybach S600 Guard की कस्टमाइज कार पर चलते हैं, जिसकी कीमत करीब 12.26 करोड़ रुपये है।
  • मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इमरान खान Toyota Land Cruiser की कस्टमाइज कार पर चलते हैं। आसान भाषा में कहें तो इस कार में इमरान खान की जरुरतों और सुरक्षा को देखते हुए कई शानदार फीचर्स शामिल किए गए हैं। Imran Khan की कस्टमाइज फीचर वाली ऑर्मड की कीमत करीब 3.5 करोड़ रुपये है। यहां आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Toyota आर्मड कारें नहीं बनाती है। ऐसे में इसकी सुरक्षा की जिम्मेदारी किसी बाहरी एजेंसी को दी गई होगी।
  • Toyota Land Cruiser में 4.5-लीटर का V8 इंजन दिया गया है। इसका इंजन 261 bhp की मैक्सिमम पावर और 650 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।
  • Toyota Land Cruiser केवल 9.2 सेकेंड्स में 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार हासिल कर लेती है।
  • इमरान खान Toyota Land Cruiser की  स्पेशल ऑर्डर पर बनाई गई ऑर्मड कार पर चलते हैं। इस कार पर बम से लेकर गोलियों तक का असर नहीं होता है। इसके अलावा यह कार स्मोक अटैक को भी आसानी से झेल सकती है। इस कार का  वजन 3.5 टन है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com