पंजाब : लोगों से किया वादा निभाएंगे सीएम भगवंत मान

आम तौर पर राजनीतिज्ञ चुनावों के समय कई प्रकार का ऐलान करते हैं परंतु चुनावों के बाद उन पर अमल होते कम नहीं देखा गया है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जालंधर वैस्ट उपचुनाव के समय जालंधर में किराए पर मकान लिया था और उपचुनाव के दौरान लगातार वह इसी मकान में अपनी पत्नी डा. गुरप्रीत कौर तथा अन्य सदस्यों के साथ रहे और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार के पक्ष में चुनावी अभियान चलाते रहे।

उप-चुनाव में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मोहिंदर भगत को भारी मतों के अंतर से उप-चुनाव जिताकर मुख्यमंत्री भगवंत मान अब जलंधर के घर को अपने पास ही रखेंगे और वायदे के अनुसार इस घर में वह हर सप्ताह आते रहेंगे। मुख्यमंत्री मान और उनकी पत्नी डा. गुरप्रीत कौर का यह कहना था कि इस घर में रहने से दोआबा तथा माझा के लोगों को अपने काम करवाने के लिए चंडीगढ़ नहीं जाना पड़ेगा। मुख्यमंत्री के नजदीकी नेताओं का मानना है कि मुख्यमंत्री भगवंत मान जो ऐलान कर देते हैं उनका पूरी तरह से अमल करते हैं इसलिए वह जालंधर के मकान को अपने पास ही रखेंगे।

उन्होंने पहले ही इस मकान के लिए 3 वर्षों के लिए रेंटल डीड की थी। मुख्यमंत्री भगवंत मान के जालंधर में बने रहने से यहां एक और लोगों को उनसे मिलने में आसानी होगी तो दूसरी तरफ अधिकारियों के ऊपर भी दबाव रहेगा और वह जनता के दाम तेजी से करेंगे। अधिकारियों को भी अब यह पता रहेगा कि मुख्यमंत्री जलंधर आते जाते रहेंगे। ऐसी स्थिति में वह लोगों की शिकायतों का साथ साथ निपटारा किया करेंगे। जालंधर में आने जाने से मुख्यमंत्री भगवंत मान को माझा और दोआबा इलाकों के बारे में जमीन हकीकत भी पता चलती रहेगी।

लोक सभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को इन क्षेत्रों में ही नुकसान हुआ था जबकि मालवा में तो वह अपना गढ़ बचाने में सफल रही थी। समय समय पर मुख्यमंत्री के लिए भी यह आसानी होगी कि वह लोगों में यह प्रभाव देते रहे कि वह अन्य सियासी दल के नेताओं से अलग है। मुख्यमंत्री ने उपचुनाव के दौरान यह ऐलान भी कर दिया था भी कि वह जालंधर के लोगों के साथ पक्का रिश्ता निभाने आए हैं और इसके नाते उन्हें आने वाले दिनों में उप-चुनाव में विजयी हुए मोहिंदर भगत को अपने मंत्रिमंडल में भी शामिल करना होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com