पंजाब में बब्बर खालसा को सक्रिय करने में जुटा था विक्की

विक्की को बब्बर खालसा के पुराने संपर्कों को सक्रिय करने का लक्ष्य दिया गया था, जिसके तहत ही वह अमृतसर में अपनी गतिविधियों का अंजाम दे रहा था। इस बात का खुलासा विक्की ने पूछताछ के दौरान सुरक्षा एजेंसियों के सामने किया है।

बब्बर खालसा इंटरनेशनल के गिरफ्तार आतंकी विक्रमजीत सिंह विक्की को पंजाब में दोबारा बब्बर खालसा की गतिविधियों को तेज करने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। इसके साथ ही विक्की को बब्बर खालसा के पुराने संपर्कों को सक्रिय करने का लक्ष्य दिया गया था, जिसके तहत ही वह अमृतसर में अपनी गतिविधियों का अंजाम दे रहा था। इस बात का खुलासा विक्की ने पूछताछ के दौरान सुरक्षा एजेंसियों के सामने किया है।

स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल की एक टीम ने बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) मॉड्यूल के विक्की निवासी गांव घनीके बांगर, जिला गुरदासपुर को अमृतसर की चमरंग रोड से बुलेट मोटरसाइकल समेत गिरफ्तार किया था। उसके कब्जे से एक पिस्तौल, दो मैगजीन, 9 कारतूस और एक खाली खोल बरामद किया गया। विक्की को संगठन की ओर से टारगेट किलिंग को अंजाम देने का टारगेट दिया गया था।

विक्की अमेरिका स्थित बब्बर खालसा के आतंकी हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी पसियां और इटली स्थित बब्बर खालसा के आतंकी रेशम सिंह के संपर्क में था। उसके कहने पर ही वह पंजाब में बब्बर खालसा के पुराने सैल को एक्टिव करने में दो माह से जुटा था। डीजीपी ने कहा कि जांच से पता चला है कि विक्की अपने विदेशी आकाओं के निर्देश पर अवैध गतिविधियां अंजाम दे रहा था। वह सीमांत जिलों में युवाओं को बब्बर खालसा से जोड़ने के काम में लगा था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com