न सोनिया के भोज में जाएगी टीडीपी न छोड़ेगी NDA, चलती रहेगी BJP के साथ रस्साकशी

न सोनिया के भोज में जाएगी टीडीपी न छोड़ेगी NDA, चलती रहेगी BJP के साथ रस्साकशी

आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जे की मांग को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रही तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) ने साफ कर दिया है कि वो राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से अलग नहीं होगी. न पार्टी 13 मार्च को कांग्रेस नेता सोनिया गांधी की अगुवाई में बुलाई गई विपक्षी पार्टियों की बैठक में अपना कोई प्रतिनिधि भेजेगी.न सोनिया के भोज में जाएगी टीडीपी न छोड़ेगी NDA, चलती रहेगी BJP के साथ रस्साकशी

टीडीपी के सूत्रों का कहना है कि विशेष दर्जे की मांग को लेकर बीजेपी पर दबाव बनाने की अपनी रणनीति के साथ पार्टी आगे बढ़ेगी.

संसद के ऊपरी सदन राज्यसभा की कार्यवाही बुधवार को ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) और तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के सासंदों के विरोध के बीच अपराह्न दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई.

सुबह जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई, एआईएडीएमके सांसद हाथों में प्लाकार्ड लिए सभापति एम. वेंकैया नायडू के आसन के पास इकट्ठा होकर कावेरी जल विवाद को लेकर नारेबाजी करने लगे जबकि तेदेपा के सांसदों ने आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा दिए जाने की मांग की.

बता दें कि संसद के बजट सत्र के दूसरे सेशन में भी तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) का प्रदर्शन जारी है. पार्टी ने मंगलवार को बजट को लेकर प्रदर्शन किया, जिसके कारण सदन की कार्यवाही कुछ देर के लिए रोकनी पड़ी.

मंगलवार को भी टीडीपी सदस्यों ने किया प्रदर्शन

जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई टीडीपी सदस्य हाथों में प्लेकार्ड लेकर लोकसभा अध्यक्ष के आसन के समीप इकट्ठे हो गए और नारे लगाने लगे. वाईएसआर कांग्रेस के सदस्यों ने भी ऐसा ही किया. 

इन सदस्यों के प्रदर्शन की वजह से लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदन की कार्यवाही 10 मिनट के लिए स्थगित कर दी. सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू होने पर भी माहौल में कोई बदलाव नहीं आया और सदन की कार्यवाही इन प्रदर्शनों के बीच शुरू की गई.

विफल रही लोकसभा अध्यक्ष की कोशिशें

टीडीपी सदस्यों ने ‘न्याय’ से संबंधित नारे लगाए और इन सदस्यों के प्लेकार्ड में सरकार से ‘गठबंधन धर्म’ का पालन करने के बारे में लिखा हुआ था. लोकसभा अध्यक्ष की ओर से सांसदों को शांत कराने की कई कोशिश विफल हो गई और सदन की कार्यवाही नारे के बीच आगे बढ़ती रही.

संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने टीडीपी सदस्यों को आश्वस्त किया कि केंद्र उनकी मांगों को लेकर संवेदनशील है.

उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री और यह सरकार आंध्रप्रदेश के विकास के लिए प्रतिबद्ध है. जो मुद्दे ये लोग उठा रहे हैं, इनपर ध्यान दिया जाएगा.’ इसके बावजूद भी टीडीपी सदस्यों ने नारे लगाना जारी रखा और प्रदर्शन के दौरान एक समय गाना भी गाया.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com